MP Politics: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, PCC चीफ पटवारी बोले- 'नौ माह में किसी भी वचन को पूरा नहीं किया'

Congress Tractor Rally: किसानों की मांग और प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को घेरा है. इस ट्रैक्टर रैली में सैकड़ों किसान शामिल हुए. बीजेपी सरकार को अपना मांग पत्र सौंपते हुए कांग्रेस ने ये बाते रखी हैं..

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

MP News In Hindi:  मध्य प्रदेश सरकार माफियाओं की है, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्यप्रदेश को क्राइम, कर्ज और करप्शन का पर्याय बना दिया. यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को नर्मदापुरम में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुई कही है.

ट्रैक्टर रैली से बोला हल्ला..

प्रेसवार्ता करते हुए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और कांग्रेस पदाधिकारी.

नर्मदापुरम जिले के इटारसी, नर्मदापुरम में आज कांग्रेस ने रैली करके विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ पूर्व मंत्री अरुण यादव , नेता प्रतिपक्ष अमरसिंह सिंघार , विधायक आरिफ़ मसूद मुख्यरूप से उपस्थित रहे. इस दौरान इटारसी से ट्रैक्टर रैली के रूप में कांग्रेसी नर्मदापुरम पहुंचे. जहां कलेक्ट्रेट के पास पीपल चौक पर ट्रैक्टर से सभा को संबोधित किया, जिसके बाद जिला प्रशासन को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अन्य कांग्रेसियों के साथ सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा.

Advertisement

धान और सोयाबीन के लिए रखी ये शर्त

कांग्रेस की जनसभा के दौरान किसान और पार्टी कार्यकर्ता व महिलाएं.

इटारसी  ओर नर्मदापुरम में ट्रैक्टर रैली के माध्यम से किसान न्याय यात्रा निकाली गई. वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस ने के साथ प्रदेश सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन की मांगों में सोयाबीन का समर्थन मूल्य 6 हजार रुपये प्रति क्विंटल किया जाना, मोटी धान की खरीदी 3100 के भाव खरीदी जाए. जैसी मांग मुख्य रूप से शामिल रही.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CM साय का दुर्ग-बिलासपुर रेंज पुलिस को फटकार, डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझे; दिए सख्त निर्देश

Advertisement

कांग्रेसी भोपाल आकार करेंगे घेराव 

जीतू पटावरी ने मीडिया से कहा कि आज 9 महीने सरकार के हो गए. इन 9 महीनों में किसी भी वचन को पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि यह सरकार मोहन यादव की नहीं बल्कि माफियाओं की है. यहां अधिकारी रुपये खर्च कर पदस्थापना ले रहे हैं. प्रदेश में पर्ची वाले मुख्यमंत्री बने हैं. यदि जो बीजेपी ने अपने वचन पत्र में कहा वो नहीं किया तो आगामी 20 तारीख को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर कांग्रेस और किसान अपनी मांगे रखेंगे. उसके बाद विधान सभा सत्र के दौरान पूरे प्रदेश से किसान और कांग्रेसी भोपाल आकार घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें- 177 दिनों बाद तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, इन 4 शर्तों पर मिली जमानत