संजय राउत के खिलाफ MP में मामला दर्ज, लाडली बहना योजना पर टिप्पणी करना पड़ा भारी

MP News-  मध्य प्रदेश पुलिस ने बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ राज्य सरकार की प्रमुख लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) पर कथित रूप से ‘भ्रामक टिप्पणी’ करने के लिए एफआईआर दर्ज की. जानें क्या बोले थे राउत.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News-  मध्य प्रदेश पुलिस ने बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ राज्य सरकार की प्रमुख लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) पर कथित रूप से ‘भ्रामक टिप्पणी' करने के लिए एफआईआर दर्ज की. बता दें कि राउत ने लाडली बहना योजना को लेकर बीजेपी पर  निशाना साधा था, जिसके बाद सीएम डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने भी उन पर पलटवार किया. 

पुलिस उपायुक्त अखिल पटेल ने पीटीआई को बताया कि भाजपा की महिला मोर्चा जिला इकाई की अध्यक्ष वंदना जाचक और उपाध्यक्ष सुषमा चौहान द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद भोपाल अपराध शाखा ने आज शाम मामला दर्ज किया. 
इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

राउत पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 353 (2) (गलत सूचना वाले बयान प्रसारित करना) और 356 (2) (मानहानि) के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ताओं ने राउत पर जानबूझकर यह भ्रामक बयान देने का आरोप लगाया कि लाडली बहना योजना बंद कर दी गई है. एफआईआर में कहा गया है कि बयान का उद्देश्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की छवि खराब करना था. 

राउत ने क्या कहा था? 

राउत ने लाडली बहना योजना का जिक्र करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री आएं और हजारों-लाखों करोड़ की योजनाओं की घोषणा की, पैसा कहां से लाएंगे?  उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि  मध्य प्रदेश में इस योजना को बंद कर दिया गया है. वित्त विभाग के सचिव ने बताया है कि इस योजना को इस तरह से नहीं चलाया जा सकता. महाराष्ट्र में अगले महीने दिवाली के समय सरकारी वेतन नहीं मिलेगा.

Advertisement

सीएम मोहन ने किया पलटवार 

राउत के बयान पर सीएम मोहन ने भी निशाना साधा. उन्होंने कहा,  “संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें...जब से लाडली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है. महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी. निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी.”

ये भी पढ़ें- Ladli Behna Yojana: संजय राउत को CM मोहन यादव का करारा जवाब, कहा- जरा MP आकर देखें...

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)