विज्ञापन

Ladli Behna Yojana: संजय राउत को CM मोहन यादव का करारा जवाब, कहा- जरा MP आकर देखें...

Ladli Behna Yojana News: लाडली बहना योजना को लेकर बयान देने के बाद संजय राउत घिरते हुए नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के सीएम ने उनको जवाब दे दिया है वहीं एमपी बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत द्वारा मध्य प्रदेश सरकार की लोकप्रिय और महिला हितैषी ‘लाड़ली बहना योजना’ के बंद होने का झूठा बयान पूरे INDI गठबंधन की हताशा को दिखाता है. आइए जानते किसने क्या कहा?

Ladli Behna Yojana: संजय राउत को CM मोहन यादव का करारा जवाब, कहा- जरा MP आकर देखें...

Ladli Behna Yojana in MP: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना Shiv Sena (UBT) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर बीजेपी (BJP) पर हमला किया. उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई है, यह सिर्फ एक राजनीतिक खेल है. संजय राउत ने आगे कहा, इस योजना से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. साथ ही उन्होंने कहा था कि लाडली बहना योजना अगले महीने से बंद हो जाएगी. वहीं अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने संजय राउत पर पलटवार करते हुए ये बहनों को बरगलाने का प्रयास है.

पहले सुनिए राउत ने क्या कुछ कहा था?

संजय राउत ने इस योजना के चलते बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आएं और हजारों-लाखों करोड़ की योजनाओं की घोषणा की, पैसा कहां से लाएंगे? उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा, मध्य प्रदेश में इस योजना को बंद कर दिया गया है. वित्त विभाग के सचिव ने बताया है कि इस योजना को इस तरह से नहीं चलाया जा सकता. महाराष्ट्र में अगले महीने दिवाली के समय सरकारी वेतन नहीं मिलेगा.

अब सुनिए CM मोहन यादव ने क्या कहा?

सीएम मोहन ने कहा- संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें...जब से लाड़ली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है. महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी. निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी.

वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस बारे में लिखा है कि मैं INDI गठबंधन को बताना चाहता हूं. कि जून-2023 में मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त दी गई थी और इसकी 17वीं किश्त महान वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती (5 अक्टूबर) पर 1.29 करोड़ पात्र महिलाओं के बैंक खाते में जमा की गई है. भाजपा सरकार में 'लाड़ली बहना योजना' के तहत प्रदेश की बहनें आर्थिक रूप से सशक्त हो रही हैं.

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: नवरात्रि पर सौगात, लाडली बहनों के अकाउंट में 17वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे CM मोहन

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: एमपी की लाडली बहनों के खाते में आए 1574 करोड़ रुपये, नवरात्रि पर सीएम ने दी खुशखबरी

यह भी पढ़ें : PM Awas Yojana: नए नाम जोड़ने का सर्वे शुरू, नियमों में हुए ये बदलाव, शिवराज सिंह व CM मोहन ने ये कहा

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: महा सप्तमी के दिन करें मां कालरात्रि की पूजा, मंत्र से भोग तक सब जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
दोस्तों की जमानत के लिए गए 5 दोस्त ! वापिस आते समय तेज गाड़ी ने उड़ाया
Ladli Behna Yojana: संजय राउत को CM मोहन यादव का करारा जवाब, कहा- जरा MP आकर देखें...
Madhya Pradesh High Court Madhya Pradesh High Court, Chief Justice Suresh Kumar Kait has started a major surgery in the judicial system of the state major administrative reshuffle
Next Article
MP High Court: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने बड़े पैमाने पर किया जजों का तबादला, जानें- किसे मिली, कौन सी जिम्मेदारी
Close