MP Nursing Scam : कब जारी होगा रिजल्ट ? अधर में लटका छात्रों का भविष्य

MP Nursing Scam : छात्रों ने कहा कि हम सालों से रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. पिछले 2 साल से हमारा रिजल्ट रोका हुआ है. हर कोई प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज में लंबी चौड़ी फ़ीस के साथ एडमिशन नहीं ले सकता.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP Nursing Scam : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पांव पसार चुके शिक्षा माफिया की कीमत युवा छात्रों को चुकानी पड़ रही है. वो छात्र जो फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के झांसे में आ गए. लाखों की फीस की फीस भरने के बाद भी इन छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है. जब से मध्य प्रदेश का नर्सिंग कॉलेज घोटाला सामने आया है तब से प्रदेश भर के छात्रों में नाराज़गी देखने को मिल रही हैं. इसी कड़ी में आज गुरुवार को राजधानी भोपाल में नर्सिंग के कई छात्रों ने  विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि दो साल से प्रवेश एग्जाम के रिजल्ट जारी ही नहीं हुए हैं. ऐसे में छात्रों की मांग है कि प्रवेश एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जाए.

करोड़ों की वसूली के बाद भी लापरवाही

मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र -छात्राओं ने बताया कि वो शासकीय नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए 2022- 2023 में PNST (Pre-Nursing Selection Test) का एग्जाम दे चुके हैं. परीक्षा देने के बाद 1 से 2 महीने के अंदर रिजल्ट फाइनल कर दिया जाता है. मगर रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है. 66 हज़ार स्टूडेंट्स ने PEB के माध्यम से परीक्षा दी थी. करोड़ों रुपए परीक्षा शुल्क के रूप में PEB ने लिए लेकिन 1 साल से रिजल्ट जारी नहीं किया. 

Advertisement

छात्रों ने रिजल्ट को लेकर जताई नाराज़गी

छात्रों ने जेपी अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि हम सालों से रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. पिछले 2 साल से हमारा रिजल्ट रोका हुआ है. स्टूडेंट्स ने कहा कि हर कोई प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज में लंबी चौड़ी फ़ीस के साथ एडमिशन नहीं ले सकता, इसलिए उन्हें सरकारी व्यवस्था पर भरोसा था पर अब तक रिजल्ट जारी नहीं हुए है. इसकी वजह से 2022 से मध्यप्रदेश के शासकीय नर्सिंग कालेजों में एक भी छात्र का एडमिशन नहीं हुआ है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज