CBI Inspector Arrested with Bribe: MP के नर्सिंग कॉलेजों से इतने लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

CBI Corrupt Officer: रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई के निरीक्षक की गिरफ्तारी के साथ ही रतलाम नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल जुगल किशोर शर्मा को 7 लाख 99 हजार रुपये की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, भाभा कॉलेज के प्रिंसिपल जलपना अधिकारी को भी एक लाख 80 हजार रुपये की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Nursing Scam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चर्चित नर्सिंग फर्जीवाड़े की जांच कर रहे सीबीआई (CBI) के अफसर ही अब जांच के घेरे में आ गए हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के चर्चित नर्सिंग फर्जीवाड़े (Madhya Pradesh Nursing Scam) की जांच करने पहुंचे एक और CBI निरीक्षक को सोमवार को रिश्वत लेते रंगेहोथों गिरफ्तार किया गया. निरीक्षक सुशील मजोकर को रिश्वत के 2 लाख रुपए और मोबाइल के साथ किया गिरफ्तार किया गया. रिश्वत लेने का आरोपी सुशील मजोकर ACB भोपाल CBI में अटैच था. इससे पहले रविवार को भी इसी मामले में रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई के एक अफसर को गिरफ्तार किया गया था.

 नर्सिंग कॉलेजों के अधिकारी भी हुए गिरफ्तार

रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई के निरीक्षक की गिरफ्तारी के साथ ही रतलाम नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल जुगल किशोर शर्मा को 7 लाख 99 हजार रुपये की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, भाभा कॉलेज के प्रिंसिपल जलपना अधिकारी को भी एक लाख 80 हजार रुपये की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वहीं, इस मामले में रिश्वत देने के एक और आरोपी राधारमण को राजस्थान से किया CBI ने गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि सीबीआई के हाथों गिरफ्तार हुआ तीसरा आरोपी राधा रमन शर्मा जुगल किशोर शर्मा का भाई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- इंदौर में ड्रेनेज लाइन बिछाए बिना 58 करोड़ के फर्जी बिल पेश, 34 करोड़ रुपये का भुगतान

Advertisement

15 लाख रुपए और डॉक्यूमेंट किए गए जब्त

सीबीआई के निरीक्षक को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए राधा रमन शर्मा से 15 लाख रुपये और डॉक्यूमेंट जब्त किए गए हैं. इस मामले में अब तक CBI दो CBI अफसर समेत 13 लोगों को कोर्ट में पेश कर चुकी है. इन सभी को 29 तारीख तक रिमांड पर भेज दिया गया है. बताया जाता है कि CBI की रडार पर एमपी के कई और नर्सिंग कॉलेज हैं. दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश पर इन नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच चल रही है. ऐसे में इन कॉलेजों के संचालक सीबीआई के जांच अधिकारियों को मोटी रिश्वत देकर अपने कॉलेजों की मान्यता बरकरार रखने की कवायद में जुटे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP में 24 घंटे खुलेंगे मॉल-रेस्टोरेंट और इंडस्ट्रीज, 4 जून के बाद होगा फैसले पर अमल

Topics mentioned in this article