विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: विधायक दल की बैठक में बनी यह रणनीति, CM ने कहा-अब BJP की ओर आकर्षित हो रहे हैं कांग्रेस नेता

Lok Sabha Election 2024 News: सीएम ने कहा आज विभिन्न विकास कार्यों के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से उनका प्रचार भी आवश्यक है. विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर विभिन्न निर्माण कार्यों को पूरा करवाने के साथ ही उनकी जानकारी नागरिकों तक पहुंचाई जाए. आज भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जो अनुकूल वातावरण है, उसमें विस्तार करते हुए लोक सभा निर्वाचन में मत प्रतिशत बढ़ाने का कार्य होना चाहिए.

Read Time: 5 min
MP News: विधायक दल की बैठक में बनी यह रणनीति, CM ने कहा-अब BJP की ओर आकर्षित हो रहे हैं कांग्रेस नेता

BJP Legislative Party meeting in Madhya Pradesh: भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक दल की बैठक गुरूवार को मुख्यमंत्री निवास (CM House) पर सम्पन्न हुई. इस बैठक को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav), लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह (Lok Sabha election in-charge Dr Mahendra Singh) एवं पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के नजरिए से पार्टी द्वारा चलाए जा रहे गांव चलो अभियान (Gaon Chalo Abhiyan) को सभी तक ले जाने की बात कही. पार्टी नेताओं ने कहा कि हमारा प्रत्येक बूथ मजबूत होगा तो लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विराट जीत होगी. बैठक में कहा गया कि विकसित भारत संकल्प लेकर हमें प्रत्येक बूथ तक पहुंचना है.

PM मोदी के नेतृत्व में भारत का भाग्य उदय हो रहा है : CM मोहन यादव

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि विधायकगण जनसमस्या शिविरों और आम जन के साथ निरंतर सम्पर्क के माध्यम से उनकी समस्याएं सुलझाने के लिए सक्रिय रहें. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत का भाग्य उदय हो रहा है.

सीएम ने कहा आज विभिन्न विकास कार्यों के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से उनका प्रचार भी आवश्यक है. विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर विभिन्न निर्माण कार्यों को पूरा करवाने के साथ ही उनकी जानकारी नागरिकों तक पहुंचाई जाए. आज भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जो अनुकूल वातावरण है, उसमें विस्तार करते हुए लोक सभा निर्वाचन में मत प्रतिशत बढ़ाने का कार्य होना चाहिए. इसके लिए मतदान केंद्र के अनुसार विजय के संकल्प को ध्यान में रखकर भूमिका निभाई जाए.
अभी कांग्रेस द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) के मामले में किए गए व्यवहार को पूरे देश में एक बड़ी गलती माना है. प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का न्यौता ठुकराकर कांग्रेस ने बड़ी गलती की है, जिसकी निंदा देश की जनता ने भी की है. उनके इस व्यवहार के कारण कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी असमंजस में हैं. अब तो कांग्रेस के नेता भाजपा की ओर आकर्षित हो रहे हैं.

मोहन यादव

मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश सरकार

सीएम ने आगे कहा कि निश्चित ही यह एक ऐसा अवसर है जब संगठन के विस्तार का कार्य करते हुए प्रधानमंत्री के कार्यों एवं उपलब्धियों की बात आम जनता तक भली- भांति पहुंचाई जाए. डॉ यादव ने कहा कि ऐसे क्षेत्र जहां कोई गैप दिखाई देता हो वहां विभिन्न योजनाओं को लागू करवाकर उपयोगी कार्यक्रमों की रचना की जा सकती है. इस प्रबंधन से विधानसभा क्षेत्र के स्तर तक अच्छे परिणाम मिलेंगे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ और अपनी अपनी विधानसभा को मजबूत करने का कार्य किया जाए.

मध्यप्रदेश के जीत की धमक पूरे देश में हुई : डॉ महेंद्र सिंह

बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) में भारतीय जनता पार्टी की जीत की धमक पूरे देश में सुनाई दी. यह भारतीय जनता पार्टी के प्रति जनता के विश्वास को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक एक गौरवशाली यात्रा रही है. पूरे देश में अगर सबसे उत्कृष्ठ संगठन की बात अगर होती है तो मध्यप्रदेश का संगठन और यहां के कार्यकर्ता का नाम सबसे पहले आता है. यहां के कार्यकर्ता और संगठन के साथ ही हमारे विधायकगण भी सर्वश्रेष्ठ हैं. 

कमजोर बूथों को मजबूत बनाने में जुटें : हितानंद

इस बैठक को संबोधित करते हुए BJP के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने पार्टी के आगामी कार्यक्रम और अभियानों के बारे में विधायकगणों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा गांव चलो अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान सफल हो इसके लिए विकसित भारत के संकल्प को लेकर प्रत्येक बूथ तक जाना है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत एम्बेसेडर बनाना है. इसके लिए विधायकगण भी अभियान में जुटें. उन्होंने अभियान के करणीय कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि जिन बूथों पर हम कमजोर हैं उन्हें मजबूत बनाना है, साथ ही रात्रि विश्राम, लाभार्थियों से सम्पर्क और प्रत्येक बूथ के पांच स्थानों पर दीवार लेखन करना है. 9 से 11 फरवरी के बीच यह अभियान चलेगा. उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग और हर क्षेत्र में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं लाभार्थी हैं. 25 फरवरी से 5 मार्च तक लाभार्थी अभियान के माध्यम से हमें योजना के हितग्राहियों से संपर्क करना है.

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह का घर-घर संपर्क, चौपाल पर चर्चा, कहा-PM मोदी के 400+के लक्ष्य को पूरा करेगा गांव चलो अभियान

यह भी पढ़ें : MP में अतिथि शिक्षकों के हाल बेहाल, दोगुने मानदेय का था वादा, 4 महीने से नहीं मिला पुराना मेहनताना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close