ASI की हत्या मामले में एक्शन में पुलिस, ट्रैक्टर मालिक गिरफ्तार, थाना प्रभारी भी हुए लाइन अटैच

MP News: शहडोल में रेत माफियाओं पर कार्रवाई करने गए एएसआई की हत्या के बाद प्रशासन एक्शन में है. पुलिस ने बीती रात ट्रैक्टर मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ASI Murder Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में रेत माफियाओं द्वारा ट्रैक्टर चढ़ाकर ASI की हत्या के बाद प्रशासन एक्शन में है. पुलिस (Shahdol Police) ने बीती रात ट्रैक्टर मालिक सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इससे पहले आरोपी सुरेंद्र सिंह के बेटे आशुतोष सिंह और वाहन चालक राज रावत को गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें कि आरोपी आशुतोष घटना के वक्त ट्रैक्टर चला रहा था. वहीं सरकार द्वारा मृतक एएसआई महेंद्र बागरी (ASI Mahendra Bagri) के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता देने का प्रस्ताव मंजूरी के लिए चुनाव आयोग को भेजा जाएगा.

बता दें कि दिल दहला देने वाली यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र की है. जहां वारंट तामील कराने गए ASI की रेत माफियाओं द्वारा ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement

थाना प्रभारी भी हुए लाइन अटैच

ASI की हत्या के मामले में कार्रवाई की गाज अधिकारियों पर भी गिरी है. जिसमें ब्यौहारी थाना प्रभारी व निरीक्षक मुन्नालाल राहंगडाले को तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच किया गया है. आपको बता दे कि रेत उत्खनन की कार्रवाई करने गए अधिकारियों को ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. बल्कि हाल में ही इसी तरह रेत का उत्खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी.

Advertisement

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपियों में ट्रैक्टर मालिक मालिक सुरेन्द्र सिंह बघेल, ट्रैक्टर चालक विजय उर्फ राज रावत, पायलेटिंग करते आशुतोष सिंह पर भारतीय दंड विधि की धारा 302, 379, 414, 34 एवं खनिज अधिनियम की धारा 4, 21 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है. घटना में प्रयुक्त ट्रेक्टर का फरार मालिक आरोपी सुरेन्द्र सिंह को देर रात शहडोल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP में रेत माफियाओं के खिलाफ एक्शन लेने में नाकाम शासन-प्रशासन? कई बड़ी वारदातों के बाद भी नहीं रुका खूनी खेल

यह भी पढ़ें - Shahdol: ASI की मौत के बाद खानापूर्ति में जुटा प्रशासन, रेत की अवैध-ओवरलोड गाड़ियों पर की कार्रवाई

Topics mentioned in this article