MP News: दमोह RTO के खिलाफ सड़कों पर उतरे बस ऑपरेटर, घूसखोरी और मनमानी के लगाए आरोप

Protest Against Damoh RTO: दमोह में बस ऑपरेटर्स ने आरटीओ के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. जिसके चलते शहर में जाम की स्थिति बन गई. प्रशासनिक अधिकारियों की मध्यस्थता के बाद जाम खुलवाया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बस ऑपरेटर्स ने सड़क के बीच बैठकर धरना दिया.

Protest Against RTO in Damoh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में बस ऑपरेटर्स और आरटीओ आमने-सामने हैं. जिले के बस ऑपरेटरों ने आरटीओ पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. बस ऑपरेटर्स का कहना है कि आरटीओ के अधिकारी कार्यालय (RTO Office Damoh) नहीं आते हैं, वे अपने घर में ही बैठकर मनमर्जी से काम करते हैं. इसके अलावा बस ऑपरेटर्स ने आरोप लगाया है कि 70 से अधिक बसों के परमिट रद्द कर दिए गए हैं और दलाल के जरिए घूस मांगी (Demand of Bribery) जाती है. जिसको लेकर सोमवार को जिले के दर्जनों बस मालिकों ने लामबंद होकर आरटीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया.

वहीं इन आरोपों को लेकर आरटीओ का कहना है कि चार साल से कोई परेशानी होती तो अब क्यों आंदोलन हुआ, किसी अन्य विषय को लेकर ये आंदोलन प्रायोजित हुआ है. कलेक्टर साहब के निर्देशों का पालन किया जाएगा.

Advertisement

RTO पर लगे संगीन आरोप

बता दें कि दमोह के आरटीओ में भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है. दमोह आरटीओ में हर स्तर पर दलालों के जरिए काम कराए जाते हैं. हद तो जब हो जाती है जब लोग पैसा देकर भी काम नहीं करा पाते और आरटीओ की मनमानी से त्रस्त हो जाते हैं. ऐसी ही मनमानी से त्रस्त हो कर दर्जनों बस मालिकों ने सोमवार को लामबंद होकर आरटीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया. बस मालिकों का आरोप है कि अधिकारी कार्यालय नहीं आते और मनमर्जी से घर पर बैठकर काम करते हैं. इसी बीच प्रदर्शन करते हुए दर्जनों बस ने शहर में जाम लगा दिया.

Advertisement

जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कलेक्टर से मध्यस्थता करने का भरोसा दिया, तब जाकर जाम खुला. जिला कलेक्टर ने आरटीओ और बस ऑपरेटर्स को अपने चेंबर में बुलाकर सुलह कराई. इसके साथ ही आरटीओ को समय पर कार्रवाई के लिए कम से कम दो दिन कार्यालय में उपस्थिति रहने के निर्देश दिए हैं. ऑपरेटर्स का कहना है कि 70 से अधिक बसों के परमिट रद्द कर दिए गए हैं और दलाल के जरिए घूस मांगी जाती है.

Advertisement

कलेक्टर ने आरटीओ को दिए ये निर्देश

वहीं दमोह एसडीएम ने प्रदर्शन कर रहे बस ऑपरेटर्स को आश्वासन देते हुए कहा कि कलेक्टर ने आरटीओ को निर्देश दिया है कि हर महीने वो बस ऑपरेटर्स से मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - MP News: पेपर लीक पर नया कानून लाएगी मोहन सरकार, 10 वर्ष की सजा के साथ लगाया जाएगा इतने करोड़ का जुर्माना

यह भी पढ़ें - Dhan Kharidi News: रखे-रखे ही गायब हो गए 3 हजार 6 सौ क्विंटल धान, समिति प्रबंधकों ने दिया गजब का तर्क