विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP News: भ्रष्टाचारियों पर बड़ी कार्रवाई, लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा

Rewa News: शिकायतकर्ता अजय कुमार साहू को पटवारी संतोष कुमार सतनामी ने धमकी दी गई थी कि जिस भूमि का स्वामित्व उसके नाम पर दर्ज है. वो उस जमीन से नाम अलग कर कामता साहू के नाम पर दर्ज कर देगा. इसी बात को लेकर वह पैसे मांग रहा था.

Read Time: 2 min
MP News: भ्रष्टाचारियों पर बड़ी कार्रवाई, लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा
भ्रष्ट पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रीवा लोकायुक्त की टीम ने रिश्वतखोरों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की है. इस टीम ने शुक्रवार को सतना (Satna) के एक पटवारी को उसके घर पर ही रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. इस पटवारी ने जमीन दूसरे के नाम पर दर्ज करने की धमकी देकर भूमि स्वामी से 15 हजार रुपए की रिश्वत मांग की थी.  पहली किस्त के तौर पर पांच हजार रुपए लेते समय लोकायुक्त की टीम ने रीवा जिले के पीके स्कूल के पीछे स्थिति एचआईजी-671 पर दबिश देकर पटवारी संतोष कुमार सतनामी को रिश्वत की रकम के साथ पकड़ लिया.

लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ ने बताया कि आवेदक अजय कुमार साहू की सतना जिले के एक गांव में जमीन है. जिसका मालिकाना हक उसके पास है. भ्रष्ट पटवारी ने अचानक उसे डराना-धमकाना शुरू कर दिया और पैसों की मांग करने लगा. जिसके बाद शिकायत की जांच में मामला सही पाए जाने के बाद मौके पर पहुंचकर ट्रैप की कार्रवाई की गई.


ये भी पढ़ें; MP Election 2023 : अनूपपुर के कोतमा में फिर होगा सुनील Vs दिलीप का मुकाबला, पिछली बार कांग्रेस ने बीजेपी को दी थी मात


पटवारी ने की पैसे की मांग

शिकायतकर्ता अजय कुमार साहू को पटवारी संतोष कुमार सतनामी ने धमकी दी गई थी कि जिस भूमि का स्वामित्व उसके नाम पर दर्ज है. वो उस जमीन से नाम अलग कर कामता साहू के नाम पर दर्ज कर देगा. इसी बात को लेकर वह पैसे मांग रहा था. तमाम कोशिशों के बाद जब पटवारी नहीं माना, तो पीडि़त ने लोकायुक्त के यहां इसकी शिकायत कर दी.

ये भी पढ़ें: MP Election: संजय शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ फूंका बिगुल, चुनाव से पहले किया शक्ति प्रदर्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close