विज्ञापन

ईमानदारी हो तो ऐसी: बाइक चालक के जेब से गिर गई थी नोटों की गड्डी, ऑटो चालक ने पाई-पाई कर दिया वापस

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक ऑटो चालक की ईमानदारी की चर्चा इन दिनों चारों तरफ हो रही है. दरअसल, इस ड्राइवर को सड़क पर नोटों की गड्डी मिली थी, लेकिन उसने इसे उसके असली मालिक के पास जाकर सारे पैसे वापस कर दिए.

ईमानदारी हो तो ऐसी: बाइक चालक के जेब से गिर गई थी नोटों की गड्डी, ऑटो चालक ने पाई-पाई कर दिया वापस

Shivpuri News: कहते हैं कि ईमानदारी किसी चीज की मोहताज नहीं होती है. ईमानदारी कुछ लोगों की जीन में होती है. ऐसे लोग कितने भी गरीबी और मुफलिस क्यों न हो, वह कभी भी ईमानदारी का दामन नहीं छोड़ते हैं. कुछ ऐसा ही नजारा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) में देखने को मिला. यहां एक ऑटो ड्राइवर ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है.

नोट वापस मिलते ही छा गई चेहरे पर मुस्कान

दरअसल, मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में सड़क पर चलते हुए बाइक सवार की जेब से अचानक 100-100 के नोटों का बंडल सड़क पर गिर गया. बाइक सवार इससे बिल्कुल अनजान आगे की तरफ निकल गया. इस दौरान एक ऑटो चालक ने नोटों का बंडल गिरते हुए देख लिया. इसके बाद उसने पैसे उठाए, फिर बाइक सवार को रोका और उसको उसके गिरे हुए पैसे वापस लौटा दिए. बाइक सवार को जैसे ही पैसे वापस मिले, बाइक सवार युवक के होठों पर खुशी छा गई. वह बोला, भाई यह पैसे नहीं मिलते, तो मैं बड़ी मुसीबत में पड़ जाता. ऑटो चालक की इस ईमानदारी पर बाइक सवार ने उसे धन्यवाद दिया और उसके साथ फोटो खिंचवाया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- यहां है पीएम मोदी का मंदिर, जन्मदिन पर भगवान की तरह हुई पूजा, वीडियो में देखें नजारा

ऑटो चालक आदिल की हो रही है तारीफ

मामला शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील से सामने आया है. यहां संतोष सिंघल नामक एक बाइक सवार बैंक ऑफ़ इंडिया की कोलारस शाखा के सामने से गुजर रहा था. तभी उसकी जेब से 100-100 के नोटों का एक बंडल निकलकर सड़क पर गिर गया. जैसे ही नोटों की गड्डी सड़क पर गिरी, तो उस पर ऑटो चालक आदिल शाह की नजर पड़ी. इसके बाद उसने तत्काल नोटों के इस बंडल को उठाया और तेजी से आगे चले जा रहे बाइक सवार को रोककर सारे पैसे उसके हवाले कर दिया. अपनी जेब से गिरे नोटों को आदिल शाह के हाथ में देखकर बाइक सवार के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई. इस मुस्कुराहट भरे फोटों को अब सोशल मीडिया पर लोग खूब वायरल करने के साथ ही आदिल की ईमानदारी की भी तारीफ कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Supreme Court: बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम रोक, बिना अनुमति की तोड़फोड़ तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज ने बताया 100 दिनों में इन कदमों से किसानों की बढ़ी आय, नई किस्में यूं बदल देगी किस्मत
ईमानदारी हो तो ऐसी: बाइक चालक के जेब से गिर गई थी नोटों की गड्डी, ऑटो चालक ने पाई-पाई कर दिया वापस
Madhav National Park got big gift PM Modi birthday female tiger gave birth to cubs in Shivpuri
Next Article
MP News: पीएम मोदी के जन्मदिन पर माधव नेशनल पार्क में गूंजी किलकारी, मादा टाइगर ने दिया दो शावकों को जन्म
Close