Flood: भिंड में बारिश का सिलसिला खत्म! फिर भी जनजीवन अस्त-व्यस्त, इस रूट को करना पड़ा बंद

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड में दो दिनों से जारी बारिश से शनिवार को राहत मिली है, लेकिन जनजीवन अभी-भी अस्त-व्यस्त है. हालात सामान्य होने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा. वहीं, राहत और बचाव कार्य भी चल रहा...

Advertisement
Read Time: 3 mins
F

Flood In Bhind: भिंड में दो दिन हुई बारिश का सिलसिला तो खत्म हो गया. लेकिन नदियों में आ रही बाढ़ से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. बाढ़ के कारण भारौली क्षेत्र के दर्जनों गांव में पानी से घिर गए. इन गांव का सीधा संपर्क भिंड, अमायन और मेहगांव से टूट गया था. रौन थाना क्षेत्र का निवसाई गांव भी पानी से घिर आया था.

कई गांव में पानी घुस गया

यहां खाने के पैकेट SDRF के जवान लेकर पहुंचे. बैसली नदी में आई बाढ़ के कारण मचलसिंह के पुरा में कुछ लोग फंस गए, जिनका रेस्क्यू कराया गया. दरअसल भिंड में दो दिन की बारिश ने लोगों को बेघर कर दिया, जिले में सभी नदियां उफान पर हैं. सिंध नदी अपना रौद्र रूप दिखा रही है, जिसके चलते सिंध में आई बाढ़ के कारण कई गांव में पानी घुस गया.

वाहनों को रुकवा दिया..

वहीं, बैसली, झिलमिल और सांक नदी ने भी कई गांव की घेरा बंदी कर रखी थी, जिसके कारण लोग अपने घर को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए मजबूर हुए. मचल सिंह के पुरा के नजदीक बैसली नदी ने भारौली के रास्ते को रोक रखा था. इससे आगे जाने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस के जवान मौजूद रहे. उन्होंने बैरीकेड्स लगाकर पानी की ओर बढ़ने वाले वाहनों को रुकवा दिया.

ये गांव टापू बन गया था

बैसली नदी के बाढ़ के कारण मचान सिंह का पूरा गांव टापू बन गया. यहां पर करीब 70 से 80 लोग इस गांव में फंसे थे. यह गांव के लोग अपने घर गृहस्थी का सामान जानवरों को न निकल पाने के कारण वे गांव छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. जिला प्रशासन और पुलिस के जवानों ने इन लोगों को बाहर निकाला.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Sagar में जेठानी और देवरानी ने उठाया ये खौफनाक कदम, परिवार के चार सदस्यों की मौत से सहमा गांव

इंदुर्खी में सिंध नदी की बाढ़ का पानी पहुंचा

गांव की महिला एवं बच्चों को सुरक्षित तरीके से निकला गया. कुछ ऐसे ही हालात रौन क्षेत्र के निवसाई गांव के थे. इस गांव में सिंध नदी के पानी ने घेर लिया था. इस गांव के लोग भी अपने जानवरों को लेकर सुरक्षित स्थान पर निकल गए थे. इंदुर्खी में सिंध नदी की बाढ़ का पानी पहुंच गया. यह बाढ़ का पानी बाजार के नजदीक तक आ गया. गांव के लोगों ने सुरक्षा की दृष्टि से अपने सामान को समेटकर सुरक्षित स्थानों पर रखवाया. यही स्थिति महावर, रैंमजा, खैरा श्यामपुरा गांव में भी देखने को मिली. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: रीवा में सड़क की हालत खस्ता... 8 करोड़ की सड़क 7 महीने में हुई जर्जर

Topics mentioned in this article