Fake Cabinet Minister: अब फंस गए फर्जी कैबिनेट मिनिस्टर, पहले मिली थी खूब बधाई

Fake Cabinet Minister: मध्य प्रदेश पुलिस ने भिंड जिले (Bhind News)  के एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है, जो खुद को कैबिनेट मिनिस्टर (दर्जा प्राप्त) बता रहा था. जानें कैसे हुआ भंडाफोड़...

Advertisement
Read Time: 2 mins

Fake Cabinet Minister: मध्य प्रदेश पुलिस ने भिंड जिले (Bhind News)  के एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है, जो खुद को कैबिनेट मिनिस्टर (दर्जा प्राप्त) बता रहा था. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फर्जी सरकारी पत्र सामने आया है, जिसमें उसे एक ऐसे विभाग में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है, जो अस्तित्व में ही नहीं है. 

जिला कलेक्टर की रिपोर्ट के बाद मनोज श्रीवास नाम के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक असित यादव ने बताया कि फर्जी पत्र में लिखा था कि भिंड जिले के गोहद कस्बे के निवासी श्रीवास को मध्य प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन वित्त एवं विकास निगम में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. 

ऐसे हुआ भंडाफोड़

गलत सूचनाओं से भरा हिंदी में लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भिंड जिले के भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष धर्मेंद्र गुर्जर ने जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर जांच की मांग की. यादव ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने पत्र की जांच की और पाया कि फर्जी पत्र में उल्लिखित ऐसा कोई विभाग या निगम अस्तित्व में ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें : Swachhta Hi Seva Abhiyan: खट्‌टर झाबुआ के सफाई मित्रों से करेंगे संवाद, PM कर चुके हैं 'मन की बात'

Advertisement

लगी थी बधाई वाली होर्डिंग

श्रीवास पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की जांच जारी है. इसके अलावा, गोहद कस्बे में श्रीवास को बधाई देते हुए एक होर्डिंग लगाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की तस्वीरें हैं. 

यह भी पढ़ें : लाडली बहना ने भैया शिवराज से की ये फरियाद, तो केंद्रीय मंत्री ने फौरन बजा दी कलेक्टर की घंटी

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article