विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

MP Election 2023: कांग्रेस नेता अजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें, भाजपा नेता ने थमाया इतने करोड़ का नोटिस 

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी रण सजने के साथ ही राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में कोई किसी से पीछे नहीं है. इस बीच अब राजनीतिक बयानबाजी ने अदालती रुख कर लिया है. कांग्रेस नेता अजय सिंह की ओर से केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दिए गए भाषण पर उनके भाई और भाजपा विधायक जालम सिंह ने अजय सिंह को 5 करोड़ का नोटिस थमा दिया है. 

Read Time: 3 mins
MP Election 2023: कांग्रेस नेता अजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें, भाजपा नेता ने थमाया इतने करोड़ का नोटिस 
नरसिंहपुर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी दंगल अपने चरम पर है. जनादेश को अपने पाले में करने के लिए भाजपा (BJP) जहां जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. वहीं, इसकी काट के लिए कांग्रेस (Congress) ने जन आक्रोश यात्रा शुरू कर दी है. इन यात्राओं में दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर सियासी बाण चला रहे हैं. इस बीच अब कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप ने अदालत का रुख करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता अजय सिंह (Ajay) की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) पर कोयला खदानों की हेराफेरी का आरोप लगाने से नाराज भाजपा विधायक जालम सिंह पटेल ने उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगने या फिर 5 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस थमा दिया है. 

कोल खदान की हेरा-फेरी का लगाया था आरोप

दरअसल, अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने जनाक्रोश यात्रा के दौरान विधायक जालम सिंह के बड़े भाई और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर गंभीर आरोप लगाए थे. अजय सिंह ने कहा था कि भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद पटेल नहीं, पलायन पटेल हैं. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि प्रहलाद पटेल कोयला मंत्री थे. कोयला ब्लॉक की हेरा-फेरी में नाम इन्हीं का आया था. उन्होंने प्रहलाद पटेल को चिढ़ाते हुए कहा कि नरसिंहपुर जिले को उन्होंने मंत्री की हैसियत से आपको कोई उपलब्धि नहीं दी, तो मंत्री जी से कह दो भैया अब सरपंच का चुनाव लड़े, लेकिन इतना कह दूं कि वहां से भी वे चुनाव हारेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Congress Candidate List : दिल्ली में CEC की बैठक आज, कांग्रेस के 150 प्रत्याशियों के नामों पर लगेगी मुहर
 

प्रहलाद पटेल के भाई ने भेजा नोटिस

जनाक्रोश यात्रा में अजय सिंह के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर दिए गए बयान पर विधायक जालम सिंह पटेल ने नोटिस दिया है. नोटिस में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने और ऐसा नहीं करने पर 5 करोड़ की मानहानि का सामना करने की बात कही गई है. बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज का सवाल ''मामा को फिर से मुख्यमंत्री बनना चाहिए कि नहीं?'', सुनिए जनता का जवाब?
 

पटेल व उनके भाई पर लगातार हमलावर हैं राहुल सिंह

दरअसल, कांग्रेस नेता अजय सिंह लगातार प्रहलाद पटेल और उनके भाई जालम सिंह पटेल पर सियासी वार करते आ रहे हैं. इससे पहले जिला मुख्यालय के पास हुई जनसभा के बाद राहुल भैया ने कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा के रथ पर चढ़कर यात्रा प्रभारी अजय सिंह ने विधानसभा नरसिंहपुर के बीजेपी उम्मीदवार के चयन पर चुटकी ली थी. अजय सिंह ने कहा था  कि भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद पटेल नहीं, पलायन पटेल हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
MP Election 2023: कांग्रेस नेता अजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें, भाजपा नेता ने थमाया इतने करोड़ का नोटिस 
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;