MP Crime: एक महीने पहले अगवा हुई थी आदिवासी लड़की, गांव की सरपंच ने ऐसे खोज निकाला

Betul News: महिला सरपंच ने एक माह पहले अगवा हुई लड़की को दरिंदे के चुंगल से छुड़ा लिया. उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Aadivasi Girl Kidnapped: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) जिले की एक महिला सरपंच (Woman Sarpanch) ने वो कर दिखाया, जो पुलिस एक महीने में भी नहीं कर सकी थी. दरअसल, मोहदा थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग आदिवासी लड़की (Aadivasi Girl) एक महीने से लापता थी. लड़की को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला जिले में रहने वाले इस्माइल नाम के युवक ने मजदूरी करवाने का झांसा देकर अगवा कर लिया था. इस लड़की को गांव की महिला सरपंच ने ढूंढ निकाला. सरपंच ने फिल्मी अंदाज में लड़की को छुड़वा लिया. पूरे मामले की अब बैतूल पुलिस गहराई से जांच कर रही है. 

एक महीने तक किया प्रताड़ित

जानकारी के अनुसार, पहले लड़की को अकोला में रखा गया और फिर उसे हैदराबाद ले जाया गया. एक महीने तक लड़की का शारीरिक शोषण किया गया और उसे बुरी तरह से प्रताड़नाएं दी गईं. लड़की के परिजनों ने कई बार पुलिस से मदद मांगी, लेकिन पुलिस ने लड़की को वापस लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए. जब गांव की महिला सरपंच को ये बात पता चली तो उसने गजब का साहस दिखाया और गांव के कुछ युवकों को लेकर आकोला पहुंच गई. यहां मालूम हुआ कि इस्माइल लड़की को लेकर मुंबई भागने की फिराक में था. 

Advertisement

फिल्मी अंदाज में बचाई जान

महिला सरपंच ने मुंबई हाइवे पर घेराबंदी करके इस्माइल को पकड़ लिया और लड़की को उसकी कैद से मुक्त करवाया. लकड़ी की हालत बेहद नाजुक थी. एक महीने तक उसके साथ बेहद अमानवीय बर्ताव किया गया था. महिला सरपंच के मुताबिक आकोला में लोगों ने विवाद की वजह पूछी और मामला उलझता देख महिला सरपंच ने खुद को एमपी पुलिस बताकर वहां से निकलने का रास्ता आसान किया. महिला सरपंच और गांव के युवक दोनों को लेकर बैतूल वापस आए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Mahadev Satta App से संबंधित पैसों का होता था लेन-देन, पुलिस को मिले 50 से ज्यादा संदिग्ध बैंक खाते

Advertisement

गहराई से जांच में जुटी पुलिस

महिला सरपंच लड़की को घर वापस लेकर आई और पूरे मामले की जानकारी बैतूल पुलिस को दी. अब पुलिस जांच की बात कह रही है. इस मामले में पुलिस से ज्यादा महिला सरपंच की भूमिका काबिले तारीफ है. 

ये भी पढ़ें :- CM मोहन यादव के बाद अब स्कूल शिक्षा मंत्री ने कही भगवान राम और कृष्ण का पाठ पढ़ाए जाने की बात

Topics mentioned in this article