विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime : बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को दोहरा आजीवन कारावास, जबलपुर कोर्ट ने सुनाई सजा

पीड़िता की मां का निधन 2015 में बिजली का करंट लग जाने की वजह से हो गया था. मां के गुजर जाने के बाद यह लड़की अपने पिता और दो भाइयों के साथ घर पर रहती थी. एक रात पिता ने आकर अपने कपड़े उतारे और साथ में बेटी को भी कपड़े उतारने मजबूर किया. उसके बाद निर्दयी पिता ने अपनी ही बेटी को हवस का शिकार बनाया.

Read Time: 3 min
Crime : बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को दोहरा आजीवन कारावास, जबलपुर कोर्ट ने सुनाई सजा
जबलपुर :

Madhya Pradesh Crime News : नशे की लत कितनी खराब होती है इसका जीवंत उदाहरण जबलपुर में देखने को मिला जहां रक्षक ही भक्षक बन गया. यहां एक पिता ने अपनी बेटी को ही हवस (Father Raped his Daughter) का शिकार बना लिया था, इतना ही नहीं पिता की दरिंदगी ऐसी थी कि जब जिला अदालत (District Court) ने उसके कृत्य को गंभीर अपराध बताते हुए उसे दोहरे आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है साथ ही जुर्माने का आदेश भी दिया है.

पहले जानिए कोर्ट ने क्या सजा दी?

इस मामले की सुनवाई करते हुए जबलपुर जिला कोर्ट (Jabalpur District Court) ने अपनी ही पुत्री का यौन शोषण करने वाले पिता को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई इसके साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना की लगाया है. जिला अदालत ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए आरोपी पिता को दोहरे आजीवन कारावास की सजा और 10 हजार रुपये नगद जमाने की सजा सुनाई है.

क्या था मामला?

यहां एक पिता अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करता था. शराब के नशे में यह हैवान पिता लगातार अपनी बेटी को हवस का शिकार बनाता रहा. पीड़िता की मां का निधन 2015 में बिजली का करंट लग जाने की वजह से हो गया था. मां के गुजर जाने के बाद यह लड़की अपने पिता और दो भाइयों के साथ घर पर रहती थी. एक रात पिता ने आकर अपने कपड़े उतारे और साथ में बेटी को भी कपड़े उतारने मजबूर किया. उसके बाद निर्दयी पिता ने अपनी ही बेटी को हवस का शिकार बना लिया. इस कृत्य के बाद पिता ने बेटी को जान से मारने की धमकी दी और उसे अपना मुंह बंद रखने को  कहा था.

मामा के यहां भी पीड़िता कुछ नहीं कह पायी 

इस घटना के कुछ दिनों बाद आरोपी पिता अपनी बेटी और दोनों बेटों को लेकर ससुराल में जाकर रहने लगा. लेकिन पीड़िता बेटी अपनी नानी से भी आपबीती नहीं बता पायी. कुछ महीने बाद एक बार फिर आरोपी सभी को लेकर जबलपुर आया और एक किराए के मकान में अपनी मां यानी बेटी की दादी के पास रहने लगा. यहां फिर से वे लगातार बेटी को अपनी हवस  का शिकार बनाता रहा. इन सबसके हार कर बेटी ने पुलिस में शिकायत कर दी थी. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें : भोपाल में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन, NGT के आदेश पर 692 इलाकों में चलेगा बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close