MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया बड़ा फैसला

Cow Slaughter Law in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने रविवार को कहा कि गोहत्या के मामलों को लेकर राज्य सरकार की तरफ से सतत निगरानी रखी जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया ये फैसला

CM Yadav on Illegal Cow Transport : गोवंश के अवैध परिवहन (Illegal Transportation of Cows) को रोकने के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस काम के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों को अब ज़ब्त किया जाएगा. यह फैसला मंत्री परिषद की बैठक में लिया गया. मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा कि प्रदेश में गोहत्या की मंशा से गोवंश के परिवहन का अवैध कृत्य करने वाली गाड़ियां कई बार न्यायालय से छूट जाती हैं. ऐसे में नियमों के उल्लंघन पर पकड़े गए गाड़ियों के मामले में जब्ती करने की कार्रवाई की जाएगी. गाड़ियां जब्त की जाएगी, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

खुले गड्ढों से हादसों पर भी लगेगी लगाम

राज्य में ट्यूबवेल के लिए खोदे गए गड्ढे खुले पड़े रहने से होने वाले हादसों पर CM ने कहा कि बिना ढक्कन के ट्यूबवेल के गड्ढे हादसे की वजह बन जाते हैं. ऐसे मामले सामने आते रहते हैं. अक्सर बच्चों को बचाया जाना मुश्किल होता है. ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी. FIR दर्ज करने और जुर्माना लगाने की कार्रवाई होगी. इस लापरवाही में शामिल शख्स का अपराध माफ़ नहीं होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

गोवंशों के शवों से पटा सिवनी का ये जंगल, छानबीन के बाद जांच में जुटी पुलिस

अब से कुलपति कहलाए जाएंगे  'कुलगुरु'

CM ने कहा है कि प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जोड़ने से जुड़े कई फैसले लिए गए हैं. लगातार लिए जा रहे ऐसे फैसलों से तमाम क्षेत्रों में व्यवस्था सुधार भी हो रहे हैं. इसी कड़ी में में विश्वविद्यालयों के कुलपति को 'कुलगुरु' का संबोधन देने का भी फैसला लिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

सिवनी : गोवंश तस्करी मामले में कलेक्टर और SP पर गिरी गाज, 2 पर NSA लागू