विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया बड़ा फैसला

Cow Slaughter Law in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने रविवार को कहा कि गोहत्या के मामलों को लेकर राज्य सरकार की तरफ से सतत निगरानी रखी जा रही है.

Read Time: 2 mins
MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया बड़ा फैसला
MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया ये फैसला

CM Yadav on Illegal Cow Transport : गोवंश के अवैध परिवहन (Illegal Transportation of Cows) को रोकने के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस काम के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों को अब ज़ब्त किया जाएगा. यह फैसला मंत्री परिषद की बैठक में लिया गया. मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा कि प्रदेश में गोहत्या की मंशा से गोवंश के परिवहन का अवैध कृत्य करने वाली गाड़ियां कई बार न्यायालय से छूट जाती हैं. ऐसे में नियमों के उल्लंघन पर पकड़े गए गाड़ियों के मामले में जब्ती करने की कार्रवाई की जाएगी. गाड़ियां जब्त की जाएगी, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

खुले गड्ढों से हादसों पर भी लगेगी लगाम

राज्य में ट्यूबवेल के लिए खोदे गए गड्ढे खुले पड़े रहने से होने वाले हादसों पर CM ने कहा कि बिना ढक्कन के ट्यूबवेल के गड्ढे हादसे की वजह बन जाते हैं. ऐसे मामले सामने आते रहते हैं. अक्सर बच्चों को बचाया जाना मुश्किल होता है. ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी. FIR दर्ज करने और जुर्माना लगाने की कार्रवाई होगी. इस लापरवाही में शामिल शख्स का अपराध माफ़ नहीं होगा.

ये भी पढ़ें : 

गोवंशों के शवों से पटा सिवनी का ये जंगल, छानबीन के बाद जांच में जुटी पुलिस

अब से कुलपति कहलाए जाएंगे  'कुलगुरु'

CM ने कहा है कि प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जोड़ने से जुड़े कई फैसले लिए गए हैं. लगातार लिए जा रहे ऐसे फैसलों से तमाम क्षेत्रों में व्यवस्था सुधार भी हो रहे हैं. इसी कड़ी में में विश्वविद्यालयों के कुलपति को 'कुलगुरु' का संबोधन देने का भी फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें : 

सिवनी : गोवंश तस्करी मामले में कलेक्टर और SP पर गिरी गाज, 2 पर NSA लागू 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: केंद्र से पास हुए 176 करोड़ रुपये, अब इन सुविधाओं से लैस होगा AIIMS Bhopal
MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया बड़ा फैसला
muharram kab hai Muslims of Khargone Decided not use DJ in Muharram Juloos
Next Article
Muharram 2024: मोहर्रम पर मुसलमानों ने अब ये काम करने से की तौबा, बताई ये वजह
Close
;