विज्ञापन

गोवंशों के शवों से पटा सिवनी का ये जंगल, छानबीन के बाद जांच में जुटी पुलिस

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी (Seoni) जिले में एक नदी और जंगल में कई गाय और बैल के अस्थि-पंजर मिले हैं. अधिकारियों को संदेह है कि पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए पशु तस्करों ने इन पशुओं को मार डाला.

गोवंशों के शवों से पटा सिवनी का ये जंगल, छानबीन के बाद जांच में जुटी पुलिस
सांकेतिक तस्वीर

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी (Seoni) जिले में एक नदी और जंगल में कई गाय और बैल के अस्थि-पंजर मिले हैं. अधिकारियों को संदेह है कि पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए पशु तस्करों ने इन पशुओं को मार डाला. एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार-गुरुवार को वैनगंगा नदी और ककरतला जंगल में कई अस्थि-पंजर मिलने के बाद जिलाधिकारी और SP ने मौके पर जाकर दौरा किया. बता दें कि पोस्टमार्टम और अन्य कागजी कार्रवाई के बाद मृत पशुओं को गाड़ने की व्यवस्था की जा रही है.

पालतू पशु तस्करी का संदेह

सिवनी के SP राकेश कुमार सिंह ने PTI-भाषा को बताया, 'पिंडराई गांव के पास वैनगंगा नदी में 18 गाय के गर्दन कटे शव मिले, जबकि धूमा इलाके के ककरतला वन में 28 गाय और बैल के अस्थि पंजर मिले. ' उन्होंने कहा कि संदेह है कि इन पालतू पशुओं को तस्करों ने मार डाला है. जिले में गौ तस्करी की समस्या को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

SP ने दिए जांच के आदेश

SP ने कहा, 'हम सभी कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही इस मामले में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. मामला दर्ज कर लिया गया है. इनमें से कई पशुओं के शव नदी से निकाले जा चुके हैं और बाकी बचे पशुओ को निकालने के प्रयास जारी है. इलाके में बारिश के कारण बचावकर्मी तुरंत जलाशय में तैर रहे सभी मृत पशुओं को बाहर नहीं निकाल पाए.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

मामले की जांच में पुलिस

सिवनी के जिलाधिकारी क्षितिज सिंघल ने कहा कि प्रशासन घटना की जांच कर रहा है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जिला इकाई के अध्यक्ष आलोक दुबे ने इस घटना को ‘क्रूर और अत्यंत निंदनीय' बताया. उन्होंने इस मामले पर अधिकारियों से चर्चा की है और अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस बारे में सूचित कर दिया है.

ये भी पढ़ें : 

कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
गोवंशों के शवों से पटा सिवनी का ये जंगल, छानबीन के बाद जांच में जुटी पुलिस
Chhindwara Parasiya MLA Sohan Vakmiki President Zila Panchayat Sanjay Punhar Scramble between 
Next Article
MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला
Close