विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के धनौरा से आज राहुल गांधी करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद, आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्य प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सोमवार, 8 अप्रैल को सिवनी से करेंगे. गांधी मंडला लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 3 mins
MP के धनौरा से आज राहुल गांधी करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद, आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर
आज राहुल गांधी MP में करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद.

Rahul Gandhi visit to MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की मंडला (Mandla) समेत छह सीटों पर लोकसभा चुनावों में पहले चरण में 19 अप्रैल, 2024 को वोटिंग होनी है. इसके लिए कांग्रेस के बड़े और दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. इधर, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मध्य प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सोमवार, 8 अप्रैल को सिवनी (Seoni) के धनौरा (Dhanora) से करेंगे.

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी सोमवार 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. सबसे पहले राहुल गांधी धनौरा में मंडला लोकसभा सीट (Mandla Lok Sabha seat) से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम (Omkar Markam) के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शहडोल के बाणगंगा मेला गाउंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसको लेकर धनौरा और शहडोल में स्थानीय कांग्रेस के द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई है.

राहुल गांधी का मध्य प्रदेश के दौरे का शेड्यूल

राहुल गांधी आज सुबह 11:00 बजे भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद गांधी हेलीकॉप्टर से सिवनी के लिए रवाना होंगे. वहीं दोपहर 12:40 बजे धनौरा पहुंचेंगे. इस दौरान राहुल गांधी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि राहुल गांधी दोपहर 2:00 बजे तक धनौरा में ही मौजूद रहेंगे. हालांकि इसके बाद दोपहर 2:00 बजे धनौरा से शहडोल के लिए रवाना होंगे, जहां गांधी दोपहर 3:15 बजे शहडोल पहुंचेंगे. यहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 5:00 बजे जबलपुर के लिए रवाना हो जाएगे.

ये भी पढ़े: '10 सालों में नहीं मिली सफलता तो ले लीजिए एक ब्रेक', प्रशांत किशोर की राहुल गांधी को सलाह

पिछली लोकसभा चुनाव में 28 सीटों पर जीती थी BJP

मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. इस बार कांग्रेस ने 28 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा है, जबकि एक सीट यानी खजुराहो सीट गठबंधन पार्टी सपा के खाते में गई थी, लेकिन मीरा यादव का नामांकन फॉर्म जांच के बाद खारिज कर दिया गया. अगर 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने मध्य प्रदेश में शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस अपने खाते में छिंदवाड़ा सीट ही हासिल कर पायी थी. 

ये भी पढ़े: CSK vs KKR: आज चेन्नई और कोलकता के बीच होगी भिड़ंत, जानें चेपॉक की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता की हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने मंडीदीप से दबोचा, हो सकते हैं बड़े खुलासे
MP के धनौरा से आज राहुल गांधी करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद, आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर
Mockery of law in Ashoknagar 1 died after being crushed by a police vehicle
Next Article
अशोकनगर में उड़ा कानून का मखौल ! पुलिस गाड़ी से कुचलकर 1 की मौत
Close
;