Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित

Negligence: प्रेम रूपा नर्सिंग होम (Prem Rupa Nursing Home) में प्रसूता और नवजात की मौत मामले पर छतरपुर (Chhatarpur) जिले के कलेक्टर संदीप जीआर ने सख्त रुख दिखाया है. डीएम ने सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता को जांच कमेटी गठित कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रेम रूपा नर्सिंग होम में प्रसूता और नवजात की मौत का कौन है जिम्मेदार? जांच कमेटी गठित!

Negligence Nursing Home: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के प्रेम रूपा नर्सिंग होम (Prem Rupa Nursing Home) में बीते दिनों प्रसूता और नवजात शिशु की मौत के मामले में अब जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है. डीएम ने सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता को जांच कमेटी गठित कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं.  बता दें कि डिलीवरी के दौरान अधिक रक्तस्राव होने के कारण प्रसूता और नवजात शिशु की मौत हो गई थी, जिस पर प्रसूता के परिजनों ने नर्सिंग होम प्रबंधन पर लापरवाही (Negligence) बरतने के आरोप लगाए हैं. 

दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी

मृत प्रसूता और नवजात के परिजन.

इस पूरी घटना में सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है, इसमें पीड़ित परिवार और नर्सिंग होम प्रबंधन के बयान दर्ज करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. दोषी पाए जाने पर सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. घटना के दिन मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया था, परिजनों के अनुसार डॉक्टरों ने समय पर ऑपरेशन नहीं किया, जिससे प्रसूता की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान

Advertisement

सभी नर्सिंग होम पर एक्शन के निर्देश

बता दें कि छतरपुर शहर में निजी नर्सिंग होम बड़े स्तर पर संचालित हो रहे हैं और ज्यादातर नर्सिंग होम में मूलभूत सुविधाएं और डॉक्टरों का अभाव है. ऐसे में मरीजों की जान के साथ ऐसी लापरवाही की खबरें अक्सर आती रहती हैं. फिलहाल, इस घटनाक्रम में छतरपुर के कलेक्टर संदीप जीआर ने संज्ञान लेते हुए ऐसे सभी नर्सिंग होम पर एक्शन के निर्देश दिए हैं. अब देखना ये होगा कि पीड़ित परिवार को कब तक न्याय मिलता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: बैतूल में प्रोफेसर की आंखों में डाली मिर्ची, फिर हॉकी और सरिये से की पिटाई, हालत गंभीर

Advertisement