MP By Polls 2024: भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग हुई तेज, बुधनी और विजयपुर में ऐसा है सियासी माहौल

MP Assembly By Election Controversy: बुधनी और विजयपुर में उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म होती नजर आ रही है. दोनों सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. आइए आपको बताते हैं जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, रामनिवास रावत और कार्तिकेय एक-दूसरे पर कैसे हमला कर रहे हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
Madhya Pradesh by polls: तेज हुई सियासी तंजबाजी

Vijaypur and Budhni By Election 2024: पूरा देश दो बड़े राज्यों और कई जरूरी विधानसभा सीटों (Vidhan Sabha Seats) पर उपचुनाव को लेकर चर्चा कर रहा है. अगर बात करें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की, तो यहां विजयपुर (Vijaypur Vidhan Sabha Election) और बुधनी विधानसभा सीट (Budhani Vidhan Sabha Election) पर उपचुनाव होने हैं. इसके लिए सभी राजनेता अपनी ताकत लगा रहे हैं. सियासी जंग में भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) के दिग्गज नेता एक-दूसरे पर तंज कसने का कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. 

विजयपुर में रामनिवास रावत (Ramnivas Rawat) के पक्ष में प्रचार करने आए नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा (Mukesh Malhotra) पर हमला बोला. उनका जवाब देते हुए जौरा से कांग्रेस के विधायक पंकज उपाध्याय (Pankaj Upadhyay) ने पलटवार किया. उधर बुधनी में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के बयान पर कांग्रेस मुखर हो गई. दिग्विजय सिंह ने कार्तिकेय को सलाह देते हुए एक पोस्ट शेयर किया. 

Advertisement

विजयपुर में बीजेपी ओर कांग्रेस के नेताओं के जुबानी हमलों से चढ़ने लगा सियासी पारा

श्योपुर की विजयपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव की जंग में अब सियासी रंग चढ़ने लगा है. विजयपुर के चुनावी संग्राम में बीजेपी रामनिवास रावत के जरिये कांग्रेस के मजबूत माने जाने वाले विजयपुर के किले को भेद कर इस सीट पर जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटी हुई है. रामनिवास रावत के लिए चुनावी सभा के मंच से विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश मल्होत्रा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विजयपुर में कोंग्रस का उम्मीदवार दिल्ली की टुकड़े टुकड़े गैंग का एजेंट है. टुकड़े-टुकड़े की मानसिकता वाली गैंग आज देश में जाति धर्म के नाम पर अपनी सियासत चमकने में लगी है.

Advertisement

कांग्रेस ने दिया नरेंद्र सिंह को जवाब

कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर के बयान पर पलटवार भी किया. विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए विजयपुर में डेरा डाले हुए जौरा से कांग्रेस के विधायक पंकज उपाध्याय ने विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह के कांग्रेस प्रत्याशी को टुकड़े-टुकड़े गैंग का एजेंट बताने वाले बयान पर बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के दिग्गज नेता श्योपुर मुरैना लोकसभा सीट के चुनाव में अपनी उम्मीदवार को जीता नहीं पा रहे थे तो वो नेता हार के डर से कांग्रेस के विधायक को तोड़कर अपने पाले ले जाते है.

Advertisement

कार्तिकेय सिंह चौहान के बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के बयान पर कांग्रेस मुखर हो गई है. कार्तिकेय इस समय बुधनी विधानसभा उपचुनाव में सक्रिय है. अपने पिता के चुनाव की तरह यहां की कमान संभाल रखी है. बुधवार को वह भैरुंदा के रामाधीश पैलेस में भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि यदि उन्नीसा-बीसा होता है, तो आप समझिए किसका नुकसान होगा. अपने पैरों पर हम क्यों कुल्हाड़ी मारे भाई, अपनी पोलिंग में गड़बड़ी कर हम क्यों अपनी इज्जत खराब करें.

दिग्विजय सिंह ने दी सलाह

इसपर सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्तिकेय को सलाह देते हुए लिखा कि कार्तिकये अभी से इस प्रकार का भाषण ना दो. अपने पिता शिवराज जी से सीखो. लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिल कर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं. 10 साल तक मैं मुख्य मंत्री रहा लेकिन मैंने इस प्रकार की भाषा का कभी उपयोग नहीं किया आपके पिता गवाह हैं. पंचायत राज क़ानून में निर्माण काम करने के ज़िम्मेदारी सरपंच की होती है ना की विधायक की. और आप तो अभी ना सरपंच हैं ना विधायक. आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान है.

ये भी पढ़ें :- MP उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा ! राकेश शुक्ला बोले - दोनों सीटें होंगे हमारी

पटवारी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

कार्तिकेय के वायरल वीडियो के मामले में अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. विजयपुर रवाना होने से पहले ग्वालियर में मीडिया से बातचीत करते हुए पटवारी ने कहा कि हर बेटे का आदर्श उसका पिता होता है. लेकिन, शिवराज सिंह उन्हें सीख दे, ये सभ्यता नहीं है, मर्यादा तोड़ दी है. कार्तिकेय युवा है, इसलिए बड़ों के बीच में बच्चों को नहीं बोलना चाहिए. कार्तिकेय की भाषा अहंकार का प्रतीक है . 

ये भी पढ़ें :- 54 लाख बच्चों को सिंगल क्लिक से मिली 324 करोड़ की राशि, CM मोहन यादव ने 14 शिक्षकों को भी किया सम्मानित