Morena Sheopur Lok Sabha Seat Result: BJP के 28 सालों के जीत का रिवाज बरकरार, 'शिव' ने 'सत्य'.. को दी मात

MP Lok Sabha Result 2024: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शानदार जनमत हासिल किया है. यहां एक बार फिर से बीजेपी ने जीत का रिवाज बरकरार रखा है. बीजेपी के कैंडिडेट शिवमंगल सिंह तोमर ने कांग्रेस के प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार को मात दी है. जानें क्या रहा हार-जीत का गणित..

Advertisement
Read Time: 2 mins
Morena Sheopur Lok Sabha Seat Result: इस सीट पर BJP के 28 सालों के जीत का रिवाज बरकरार

Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम में एमपी में कांग्रेस को इस बार पूर्ण वनवास मिला है. बीजेपी ने 29 सीटों पर क्लीन स्वीप करके ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं, बीजेपी ने मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर 28 सालों के जीत का रिवाज बरकरार रखा है.  ग्वालियर चंबल की चारों सीट एक बार फिर से बीजेपी की झोली में आने के बाद कार्यकर्ताओं और नेताओं में जश्न का माहौल है. 

DJ की धुन में खूब थिरके BJP कार्यकर्ता

मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर की जीत के बाद श्योपुर में बीजेपी ने सड़कों पर जश्न मनाया. शहर के गांधी चौक पर डीजे के साथ पहुंचे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुरैना श्योपुर सीट पर हुई जीत को लेकर सड़कों पर आतिशबाजी करते हुए खुशी के पटाखे फोड़े और लोगों को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा भी कराया है.

55 हजार वोटों से कांग्रेस मिली हार

लगातार 28 साल से मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है, और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर इस सीट पर अपनी जीत की परंपरा बरकरार रखी है. बीजेपी के शिवमंगल सिंह तोमर ने कांग्रेस के सत्यपाल सिंह सिकरवार को  करीब 55 हजार वोट से चुनावी शिकस्त देते हुए ये सीट फिर से भाजपा की झोली में डाली है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के दिग्गज कमलनाथ, कांतिलाल और दिग्विजय का सियासी भविष्य अब अधर में ?

Khandwa Lok Sabha Result:  ज्ञानेश्वर पाटिल की हुई जीत

खंडवा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल की बड़ी जीत होने पर बुरहानपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटी है, जश्न मनाया गया. दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने 269000 वोटों से विजय हुए थे. ज्ञानेश्वर पाटिल ने इस रिकॉर्ड को तोड़ा है, बुरहानपुर विधानसभा से कांग्रेस को मिलीं बढ़त पर पूर्व मंत्री बुरहानपुर विधायक अर्चना चिटनीस ने कहा बुरहानपुर विधानसभा सीट बीजेपी के लिए कठिन सीट है, 112000 वोट मिलना बड़ी बात है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Khandwa Lok Sabha Seat: गिनती जारी, BJP आगे CONG पीछे, EVM पर उठे ये सवाल