विज्ञापन

Morena Blast Update: सामने आया विस्फोट का EXCLUSIVE वीडियो, दो मौत की पुष्टि, धमाके में उड़ गए थे मकान के परखच्चे

Viral Video of Blast In Morena: वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विस्फोट के बाद मकान के आसपास अफरातफरी मच गई. विस्फोट के बाद जेसीबी की मदद से रेस्क्यू टीम ने मलबों में दबे परिवार को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन मलबे में दबी मां और बेटी को बचाया नहीं जा सका.

Morena Blast Update: सामने आया विस्फोट का EXCLUSIVE वीडियो, दो मौत की पुष्टि, धमाके में उड़ गए थे मकान के परखच्चे
मकान में हुई विस्फोट का वीडियो

Morena Bomb Blast : मुरैना (Morena) जिले में एक मकान में सिलेंडर विस्फोट में एक मासूम और उसकी मां मौत की पुष्टि हो गई है. मलबे में दबी मासूम और उसकी मां को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम पिछले 19 घंटे से लगातार प्रयास कर रही है. मलबे से मां और बेटी का शव रविवार देर रात बाहर निकाला गया. हालांकि मकान में हुए विस्फोट के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. मुरैना पुलिस इसे सिलेंडर विस्फोट कह रही है. 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विस्फोट के बाद मकान के आसपास अफरातफरी मच गई. विस्फोट के बाद जेसीबी की मदद से रेस्क्यू टीम ने मलबों में दबे परिवार को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन मलबे में दबी मां और बेटी को बचाया नहीं जा सका.

मामले की फॉरेंसिक की जांच भी कराई जाएगीः पुलिस उपाधीक्षक 

क्षतिग्रस्त हुए मकान के मलबे से निकाले गए दोनों मां और बेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि मलबे से शव के अलावा  बैटरी, डीप फ्रिज के भी अवशेष मिले है, लेकिन पटाखा व बारूद के अवशेष नहीं मिले हैं. दोनों शवों की शिनाख्त क्रमशः किराएदार जमील की पत्नी अंजुम और बेटी साहिबा के रूप में हुई है. पुलिस उपाधीक्षक रवि भदौरिया ने कहा कि मामले की फॉरेंसिक की जांच भी कराई जाएगी.

मकान में हुए जबर्दस्त विस्फोट से आसपास के तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए

रिपोर्ट के मुताबिक घटना शनिवार दोपहर 12 बजे घटी. दोपहर में मकान में हुआ विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के तीन मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए. जिले के इस्लामपुरा में स्थित मकान में हुए तेज धमाके के साथ विस्फोट में मकान पूरी तरह मलबे में बदल गया. विस्फोट ने आसपास के आधा दर्जन मकानों को भी बुरी तरह हिला दिया.

मां और बेटी को मलबे से निकालने के लिए रेस्क्यू टीम किया अथक प्रयास

शनिवार देर रात रेस्क्यू टीम द्वारा सुरक्षित निकाले गए जमील द्वारा मकान के मलबे में उसकी बीवी और बच्ची के दबे होने की आशंका के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को महिला और बच्ची को मलबे से सुरक्षित बाहर निकालने का अथक प्रयास किया, लेकिन 24 घंटे से अधिक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मां और बेटी दोनों को बचाया नहीं जा सका.

Latest and Breaking News on NDTV

 जेसीबी की मदद से रेस्क्यू टीम ने मलबे से जमील को सुरक्षित निकाला

मकान में धमाके की खबर के बाद मौके पर पहुंची जिला प्रशासन और नगर निगम ने राहत और बचाव कार्य शुरू करवाया. विस्फोट के बाद रेस्क्यू में जुटी रेस्क्यू टीम 2 जेसीबी की मदद से लगातार 12 घंटे तक मलबा हटाकर किराएदार जमील को सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन उसकी पत्नी और बच्ची को नहीं निकाला जा सका, जिससे उनकी मौत हो गई. 

मौके पर पहुंचे अधिकारियो से स्थानीय लोगों ने बताया कि जब धमाका हुआ तो वह डर गए थे, क्योंकि उन्हें ऐसे लगा जैसे भूकंप आया हो. उनके मुताबिक धमाका इतना भीषण था कि आसपास के तीनमकान भी उसकी चपेट में आ गए. धमाके के चलते कई मकानों में भी दरार पड़ गई है.

धमाकों की वजहों का खुलासा अभी नहीं, पुलिस ने बताई ये वजह?

रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक धमाके की वजह का खुलासा नहीं हो सका है. कुछ स्थानीय लोग इसे सिलेंडर में हुआ विस्फोट  बता रहे हैं, तो कुछ अन्य लोगों का कहना है कि मकान के अंदर पटाखों का निर्माण होता था और पटाखों में हुए विस्फोट से मकान के परखच्चे उड़ गए हैं. हालांकि मामले पर अभी तक प्रशासन का आधिकारिक बयान नहीं आया है.

सिलेंडर लीकेज हो सकती है मकान में बड़े विस्फोट की वजह

मामले पर SP ने बताया कि शुरुआती छानबीन में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिलेंडर के लीकेज से विस्फोट की घटना घटी हो. हालांकि, उन्होंने बारूद से विस्फोट की पुष्टि से इंकार किया है. मौके की विस्तृत जांच के लिए फॉरेंसिक दल को बुलाया जाएगा, जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

जबर्दस्त विस्फोट से आसपास की कई मकानों में आई दरार

मकान में धमाके की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियो से स्थानीय लोगों ने बताया कि जब धमाका हुआ तो वह डर गए थे, क्योंकि उन्हें ऐसे लगा जैसे भूकंप आया हो. उनके मुताबिक धमाका इतना भीषण था कि आसपास के तीनमकान भी उसकी चपेट में आ गए. धमाके के चलते कई मकानों में भी दरार पड़ गई है.

ये भी पढ़ें-Cyber Fraud: सरकारी शिक्षक को दी सस्पेंड करने की धमकी और ठग लिए 21 हजार रुपये, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Cyber Fraud: सरकारी शिक्षक को दी सस्पेंड करने की धमकी और ठग लिए 21 हजार रुपये, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
Morena Blast Update: सामने आया विस्फोट का EXCLUSIVE वीडियो, दो मौत की पुष्टि, धमाके में उड़ गए थे मकान के परखच्चे
Anuppur MP High Court orders FIR against 6 policemen including TI Bhalumada police station
Next Article
MP: इस थाने के TI समेत 6 पुलिसवालों पर दर्ज होगी FIR, हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, जानें पूरा मामला
Close