विज्ञापन

Cyber Fraud: सरकारी शिक्षक को दी सस्पेंड करने की धमकी और ठग लिए 21 हजार रुपये, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा

Government Teacher Cyber Fraud: साइबर ठगों ने सरकारी शिक्षक को अपना शिकार बना लिया. झांसे में फंसाकर ठगों ने शिक्षक से 21 हजार रुपये लूट लिए.

Cyber Fraud: सरकारी शिक्षक को दी सस्पेंड करने की धमकी और ठग लिए 21 हजार रुपये, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
Cyber Fraud with Teacher: सरकारी शिक्षक को ठगों ने लगाया 21 हजार का चुना

Badwani Cyber Fraud: समय के साथ साइबर ठगों का तरीका भी हाइटेक होता जा रहा था. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी जिले के पाटी क्षेत्र से सामने आया है, जहां एक सरकारी शिक्षक (Government Teacher) को अपने जाल में फंसा कर ठगों ने पैसे मांगे. ठगों ने राज्य शिक्षा केंद्र (State Education Centre) के नाम से फोन लगाकर शिक्षक को सस्पेंड करने की धमकी दी और 21 हजार रुपये से अधिक की मांग की. ठग इतने शातिर थे कि उनके जाल में शिक्षक तुरंत फंसे गए और उन्हें पैसे ट्रांसफर कर दिए. जब उन्हें समझ आया कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है, तो उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई.

राज्य शिक्षा केंद्र के नाम से किया था फोन

बड़वानी के पाटी थाना क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के साथ साइबर ठगी हुई. शासकीय प्राथमिक विद्यालय बनडिया फलिया, पाटी में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक राजाराम सोलंकी के मोबाइल पर एक अननोन कॉल आया और कहने लगा कि मैं राज्य शिक्षा केन्द्र से बोल रहा हूं. इसके बाद उसने स्कूल का डाइस कोड और बच्चों की दर्ज संख्या भी कक्षावार बताया. फोन करने वाला कहने लगा कि आप ने कांटीजेन्सी की राशि 21 हजार 500 रुपये धोखाधड़ी से निकाल ली है. जिसकी शिकायत स्थानीय ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से की है. ऐसे शिक्षक का भरोसा जीतकर ठगों ने उससे पैसे ऐंठ लिए.  

सस्पेंड करने की दी धमकी

ठगों ने पहले शिक्षक का भरोसा जीता और फिर कहने लगे कि अगर पैसे जमा नहीं किए, तो आपको सस्पेंड कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राशि जमा कर देंगे, तो आपकी स्कूल का सत्यापन कर दिया जाएगा. इसके बाद आपकी राशि वापस आपको दे दी जाएगी. राशि जमा नहीं करते हो, तो आपको सस्पेंड कर दिया जाएगा, जिसका ऑर्डर बन रहा है. इस साइबर ठग की बातों से शिक्षक राजाराम डर गया. 

ऐसे ऐंठे पैसे

ठगों की बात शिक्षक ने मान ली. लेकिन, पहले शिक्षक ने खाते में पैसे नहीं होने का बहाना बनाया. ठगों ने शिक्षक के खाते की डिटेल भी बता दी और शिक्षक को यकीन दिलाने के लिए कहने लगा आपके खाते में अभी 70 हजार रुपये हैं. इसके बाद उन्होंने वह किया, जो साइबर ठगों ने कराया. उन्होंने तीन किश्तों में ठगों के खाते में बिना सोचे समझे 21 हजार 500 सौ रुपये जमा कर दिए. 

ये भी पढ़ें :- अवैध वसूली करती कैमरे में कैद हुई सरकारी अस्पताल की नर्स, Video Viral होने के बाद मचा हड़कंप, देखें वीडियो?

जनशिक्षक को लगाया कॉल

पैसे देने के बाद शिक्षक को शंका होने लगी. उसने जनशिक्षक को तत्काल फोन कर पूरे मामले की सूचना दी. जनशिक्षक ने कहा कि तुम कॉल अटेंड मत करना. इसके बाद शिक्षक थाने पहुंचे और ठगी के मामले की शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें :- बच्चों की पॉकेट फटने पर टीचर ने कर दी पिटाई, हाथों पर पड़े लाल गहरे निशान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP को फिर मिली सौगात, इस शहर में एयरपोर्ट का  PM मोदी आज करेंगे उद्घाटन, तैयारियां पूरी 
Cyber Fraud: सरकारी शिक्षक को दी सस्पेंड करने की धमकी और ठग लिए 21 हजार रुपये, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
Morena Blast Update: EXCLUSIVE video of the explosion has surfaced, two deaths confirmed,
Next Article
Morena Blast Update: सामने आया विस्फोट का EXCLUSIVE वीडियो, दो मौत की पुष्टि, धमाके में उड़ गए थे मकान के परखच्चे
Close