MP Nursing College Scam: सीबीआई की रडार पर MP के करीब 70 नर्सिंग कॉलेज, टीम को मिले भ्रष्टाचार के कई इनपुट

CBI in Madhya Pradesh: भ्रष्टाचार के मामले में राहुल राज के गिरफ्तार होने के बाद और भी कई नर्सिंग कॉलेजों के गर्दन पर तलवार लटक रही है. दिल्ली की टीम इसका संज्ञान ले रही है.. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई नर्सिंग कॉलेजों (Nursing Colleges) में लगातार भ्रष्टाचार (Corruption) का मामला लगातार सामने आ रहा है. प्रदेश के राजधानी भोपाल (Bhopal) में बीते रविवार को सीबीआई (CBI) ने इसी मामले में छापेमारी करते हुए नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे एक इंस्पेक्टर को रंगे हाथों 10 लाख रुपए लेते गिरफ्तार किया. अब पूरा मामला दिल्ली सीबीआई (Delhi CBI) के नजर पर चढ़ गया है. टीम को मामले में भ्रष्टाचार से जुड़े कई सारे इनपुट मिले है. अब प्रदेश के कई कॉलेज दोबारा जांच के घेरे में हैं. बता दें कि जबलपुर हाई कोर्ट के आदेश जारी करने के बाद जांच रिपोर्ट में 300 में से 169 कॉलेजों को सूटेबल पाया गया था. 

कॉलेज संचालकों में हड़कंप

बता दें कि नर्सिंग कॉलेजों की जांच को लेकर बड़ा घोटाला उजागर हुआ था. घोटाला मामले में दिल्ली सीबीआई को अब भ्रष्टाचार के कई सारे इनपुट मिले है. रिश्वत का मामला सामने आने के बाद कॉलेज संचालकों में हड़कंप मच गया है. मामले में गिरफ्तार सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज के पास 60 कॉलेजों के जांच का जिम्मा था. उनको रंगे हाथों 10 लाख रुपए लेते गिरफ्तार किया गया. इस कारण से कई कॉलेज अब दोबारा जांच के घेरे में है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- तालों पर जंग, भवन के परिसर में उगे घास... लाखों रुपये खर्च के बाद नहीं हैं कर्मचारी, मिट्टी परीक्षण के लिए दर-दर भटक रहे किसान

Advertisement

सीबीआई जांच पर उठे सवाल

नर्सिंग घोटाला मामले में हुई सीबीआई जांच पर कई सारे सवाल उठ रहे है. जबलपुर हाई कोर्ट के निर्देश के बाद प्रदेश के करीब 300 कॉलेज की जांच हुई थी. जांच रिपोर्ट में 169 कॉलेज को सूटेबल पाया गया था. लेकिन, अन्य कॉलेजों पर दोबारा जांच की तलवार लटक रही है. कई कॉलेजों के प्रिंसिपलों के रिश्वत के पैसे राहुल राज तक पहुंचाए जाने के एंगल से जांच होगी. इसके लिए दिल्ली की सीबीआई टीम ने संज्ञान लिया है..

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Narmada Parikrama: कौन है नन्ही नैनेश्वरी, नर्मदा परिक्रमा पर निकली 5 वर्षीय मासूम, 5 माह में तय करेगी 3 हजार किमी की दूरी

Topics mentioned in this article