विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: विपक्ष से BJP में महापलायन पर बोले मोहन यादव- क्या हिमंता की तरह समाजवादी पार्टी बाहर से आए व्यक्ति को बना सकती है CM ?

CM Mohan Yadav NDTV Exclusive: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ तमाम मसलों पर खुल कर बात रखी. इसी दौरान बीजेपी में महापलायन पर बोले कि अगर योग्यता है तो सिर्फ़ BJP ही मुख्यमंत्री बना सकती है. कोई और पार्टी ये नहीं कर सकती. पढ़ें NDTV की ये Exclusive रिपोर्ट...

Read Time: 3 min
NDTV Exclusive: विपक्ष से BJP में महापलायन पर बोले मोहन यादव- क्या हिमंता की तरह समाजवादी पार्टी बाहर से आए व्यक्ति को बना सकती है CM ?
CM डॉ. मोहन यादव ने  NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया कई मसलों पर खुलकर बातचीत की.

Mohan Yadav NDTV Exclusive: चुनाव को लेकर NDTV की विशेष मुहिम NDTV कार्निवाल सोमवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल पहुंचा. जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) से NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने शिक्षा, रोजगार, पर्यटन जैसे कई मामलों पर खास बातचीत की. CM मोहन यादव ने  विपक्ष से BJP में महापलायन पर भी जवाब देते हुए कहा कि  BJP जनता की हिमायती है. ये लोकतंत्र की हिमायती भी है. बीजेपी में हर जाति के नेता हैं. हमारी पार्टी को भारत के मान-सम्मान की चिंता है. संविधान की चिंता है.जो BJP की कार्यशाला में आकर रहता है, बीजेपी में अपने आप को समाहित और समर्पण कर देता है, तो फिर बीजेपी भी उसके लिए विचार करती है. असम के मुख्यमंत्री हिमंता हमारे साथ आए, हमने उनको मुख्यमंत्री बनाया. योग्यता है तो मुख्यमंत्री भी बना देते हैं. भाजपा ही एक मात्र उदाहरण है. कोई और पार्टी करके बता दें. 

सीएम ने कहा की समाजवादी पार्टी किसी को मुख्यमंत्री बनाकर बता दें. बिहार में लालूजी बता दें. कोई भी एक हिम्मत करके बता दें. बीजेपी ही सर्वाधिक रूप से लोकतंत्र और हिमायती है. वो अपनी कथनी-करनी एक करके जनता के बीच में आरक्षण को भी बचाना चाहती है. लोकतंत्र की भी हिमायती है. भारत का मान सम्मान देश दुनिया में बढ़े इसलिए आगे जाकर दुनिया के सामने भारत की इमेज बनाना चाहती है. 

ये भी पढ़ें Exclusive: कोविड के दौरान बच्चों को बिना परीक्षा क्यों नहीं किया पास? NDTV को मोहन यादव ने बताए इसके फायदे

कांग्रेस को पता है कि उनकी हार तय है

सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने तो चुनाव से पहले ही हार मान ली है. कांग्रेस का डाउनफॉल लगातार जारी है. उसने पहली बार तब मैदान छोड़ा, जब खजुराहो सीट सपा को दे दी गई. इससे साफ है कि पार्टी क्लियर हारने वाली है. सपा ने भी मामला फंसा दिया. अब कुल मिलाकर वहां कैंडिडेट ही नहीं है. कांग्रेस को पता है कि उनकी हार तय है."

ये भी पढ़ें Exclusive: मुख्यमंत्री आवास में क्यों नहीं रहते सीएम के बच्चे? मोहन यादव ने NDTV को खुद बताई वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close