Vidisha Chemical Factory Fire: विदिशा के पूर्व विधायक की केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8-10 किलोमीटर तक दिखा काले धुंए का गुबार

विदिशा केमिकल फैक्टरी में लगी आगजनी की सूचना के बाद मौके पर विदिशा, बासौदा, सांची और भोपाल से कई दमकल गाड़ियां और SDRF, होमगार्ड समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश में जुटे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
विदिशा की केमिकल फैक्टरी में आग से आसपास काले धुएं का गुबार फैल गया.

Fire At Vidisha Chemical Factory: मध्य प्रदेश के विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार सुबह एक केमिकल फैक्टरी में आग लगने की खबर है. आग इतनी भीषण थी कि उसका धुंआ 8 से 10 किलोमीटर दूर तक देखा गया. विदिशा केमिकल फैक्टरी में लगी आग की सूचना के बाद विदिशा, बासौदा, सांची और भोपाल से कई दमकल गाड़ियां और SDRF, होमगार्ड समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश में जुटा है.

बता दें कि यह आग यूनिकल पेस्टिसाइड्स फैक्टरी में लगी है. यह फैक्टरी शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में है, यहां बड़ी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था, जिसके कारण आज तेजी से फैल रही है. जिला प्रशासन जेसीबी से बाउंड्री वाल को तोड़कर केमिकल से भरे ड्रमों को हटाने में जुटा है. वहीं विदिशा, बासौदा, सांची, रायसेन की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची है.

पूर्व विधायक की है फैक्टरी

यह फैक्टरी विदिशा के पूर्व विधायक शशांक भार्गव की बताई जा रहा है. शशांक भार्गव हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. आग की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य और एसपी दीपक शुक्ला मौके पर पहुंचे. एसपी ने बताया कि सुबह केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंचे. अभी तक जनहानि की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है. आग किस कारण से लगी है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है, साथ ही कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन भी अभी लगाना संभव नहीं है.

Advertisement

कलेक्टर ने दूरी बनाए रहने की दी हिदायत

वही कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैध ने बताया कि फैक्टरी में केमिकल होने के कारण आग पर आसानी से काबू पाना संभव नहीं है. विदिशा और आसपास की फायर ब्रिगेड को काम पर लगा दिया गया है. इसके अलावा मंडीदीप से भी फायर ब्रिगेड आई है, जो लगातार आग बुझाने में लगी हुई है. साथ ही लोगों को आगाह किया गया है कि आसपास के क्षेत्र में ना आएं. केमिकल की आग बहुत भयानक होती है. किसी को बड़ा नुकसान भी पहुंचा सकती है.

यह भी पढ़ें - अतिक्रमण मामले पर चौतरफा घिरे पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बचाव में उतरी कांग्रेस, कलेक्टर पर लगाया ये आरोप?

Advertisement

यह भी पढ़ें - Baloda Bazar Violence: हिंसा के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, देर रात हटाए गए बलौदा बाजार एसपी-कलेक्टर