विज्ञापन

भोपाल में मिला शख्स मानसिंह पटेल नहीं, परिवार ने पहचानने से किया इंकार

मध्यप्रदेश के सागर से साल 2016 से गायब किसान मानसिंह पटेल मामले में पुलिस के हाथ एक बार फिर विफलता ही लगी है. दरअसल पुलिस ने बीते दिन भोपाल में मानसिंह पटेल जैसा दिखने वाले शख्स को ढूंढा था लेकिन परिवार वालों ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया. परिवार से उस शख्स की पहचान के लिए पुलिस उसे भोपाल से सागर लेकर गई थी. अब परिजनों के पहचान से इनकार करने पर पुलिस ने उस शख्स को छोड़ दिया है.

भोपाल में मिला शख्स मानसिंह पटेल नहीं, परिवार ने पहचानने से किया इंकार

Madhya Pradesh Crime News: मध्यप्रदेश के सागर से साल 2016 से गायब किसान मानसिंह पटेल (Mansingh Patel)  मामले में पुलिस के हाथ एक बार फिर विफलता ही लगी है. दरअसल पुलिस ने बीते दिन भोपाल (Bhopal News) में मानसिंह पटेल जैसा दिखने वाले शख्स को ढूंढा था लेकिन परिवार वालों ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया. परिवार से उस शख्स की पहचान के लिए पुलिस उसे भोपाल से सागर (Sagar News) लेकर गई थी. अब परिजनों के पहचान से इनकार करने पर पुलिस ने उस शख्स को छोड़ दिया है. 
दरअसल बीते दिन भोपाल के छोला श्मशान घाट के पास पुलिस को एक शख्स मिला था जिसका हुलिया मानसिंह पटेल से मिलता-जुलता था. वो शख्स बुजुर्ग है और उसकी भी मानसिंह की तरह ही एक आंख नहीं है. पुलिस को बाकी हुलिया भी मानसिंह जैसा ही दिखा. जिसके बाद भोपाल पुलिस ने सागर पुलिस से संपर्क किया और उस शख्स को लेकर सागर पहुंची. जहां उस शख्स को मानसिंह पटेल के परिवार से मिलाया गया लेकिन परिवार वालों ने साफ किया कि ये मानसिंह नहीं हैं. चूंकि वो शख्स विक्षिप्त हालत में मिला था लिहाजा पुलिस ने जब और छानबीन की तो पता चला कि ये शख्स भोपाल के बैरसिया में रहने वाला संतोष श्रीवास्तव है. जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने संतोष को वापस छोड़ दिया. संतोष कबाड़ी का काम करता है. 
बता दें कि यह मामला साल 2016 का है. तब किसान मानसिंह पटेल ने प्रदेश सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) पर अपनी पुश्तैनी जमीन पर कब्जा कर लेने का आरोप लगाया था. इसी शिकायत के बाद से वे लापता हैं. बाद में ओबीसी महासभा मामले को सुप्रीम कोर्ट ले गई. जहां सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक विशेष SIT जांच दल के गठन का निर्देश दिया. इस जांच दल में मध्यप्रदेश का कोई अधिकारी नहीं होगा ये निर्देश भी सर्वोच्च अदालत ने दिया है. सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने मध्यप्रदेश पुलिस के कामकाज पर भी सवाल उठाया था.  

उधर मानसिंह के गायब होने के मामले में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि सर्वोच्च अदालत के आदेश SIT का गठन किया गया है. इसमें किसी भी प्रकार से मध्यप्रदेश की सरकार के किसी भी मंत्री के नाम का कहीं कोई जिक्र नहीं है. जो भी शख्स गायब हैं उनका पता लगाने के लिए सरकार SIT का गठन करेगी. इस मामले में पुलिस अपना काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: MP में डॉक्टर्स की हड़ताल मामले में हुई सुनवाई, HC ने हड़ताल खत्म करने पर की डॉक्टर्स की सराहना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
भोपाल में मिला शख्स मानसिंह पटेल नहीं, परिवार ने पहचानने से किया इंकार
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close