MP नगरीय विकास का बड़ा एक्शन ! Joint Director समेत 12 को किया निलंबित, साबित हुए ये आरोप 

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश नगरीय विकास और आवास विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक संयुक्त संचालक समेत 12 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. दरअसल, इन कर्मचारियों और अधिकारियों पर 2 करोड़ 5 लाख रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने के आरोप साबित हुए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MP नगरीय विकास का बड़ा एक्शन ! Joint Director समेत 6 को किया निलंबित, साबित हुए ये आरोप 

Bhopal News in Hindi : मध्य प्रदेश नगरीय विकास (Madhya Pradesh Urban Development) और आवास विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक संयुक्त संचालक समेत 12 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. दरअसल,  इन कर्मचारियों और अधिकारियों पर 2 करोड़ 5 लाख रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने के आरोप साबित हुए. बता दें कि प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन और आवास के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. इसमें 6  कर्मचारी पंचायत कालीन के भी है. सभी कर्मचारियों समेत अधिकारियों करीब 2 करोड़ 5 लाख रुपए एक नुकसान कराने के आरोप साबित हुए जिसके बाद विभाग ने ये कार्रवाई की है. 

जानिए क्या है मामला ? 

बता दें कि ये मामला करीब डेढ़ साल पुराना है. जहां 17.08.2022 को चार सदस्यों की जांच की समिति का गठन किया था. इस समिति को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. जिसके बाद जांच समिति ने मामले की जांच करते हुए 18.04.2024 को नगर परिषद्, डभौरा में रिपोर्ट पेश की. इस जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मध्य प्रदेश नगरपालिका अधिनियम, 1961 की धारा 7 के उल्लंघन की बात सामने आई है. इस मामले में निकाय को ₹2,05,00,000.00 की आर्थिक क्षति पहुंचाई गई है. 

12 पर साबित हुए आरोप 

निलंबित होने वाले अफसर में संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन और विकास रीवा आरपी सोनी शामिल हैं. वहीं, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद चाकघाट संजय सिंह समेत नगर परिषद गुढ़ के एन सिंह का भी नाम है. सभी अधिकारी और कर्मचारियों के निलंबन के आदेश जारी हुए हैं. ये रही दोषियों की लिस्ट : 

1. आर.पी. सोनी
2. संजय सिंह
3. के. एन. सिंह
4. मुनेन्द्र कुमार पाण्डेय
5. सतीश कुमार द्विवेदी 
6. अंकुश सिंह बघेल
7. एम.एल. साकेत
8. सुशीला दीक्षित
9. रामराज सेन
10. कामता कोल
11. दिनेश पाण्डेय
12. परशुराम तिवारी

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

पैर फिसलने से नदी में डूबा किशोर, बचाने के लिए कूद पड़ी दो महिलाएं... पल भर में तीनों की हुई मौत

MP में धड़ल्ले से क्यों काटे जा रहे 'बाओबाब' ? 10 लाख में बिकने वाले एक पेड़ की जानिए कहानी

Advertisement