Kedarnath में बड़ा हादसा: पहाड़ के नीचे दबे MP के तीन श्रद्धालुओं की मौत, एक घायल

MP News: केदारनाथ में बाबा का दर्शन करने गए तीर्थ यात्रियों पर अचानक पहाड़ गिर गया. इसके नीचे आने से धार जिले के तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kedarnath Mountain Fall: केदारनाथ के दर्शन के लिए गए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले के श्रद्धालु बड़े हादसे का शिकार हो गए. केदारनाथ के सोनप्रयाग (Sonprayag) के नजदीक अचानक भूस्खलन (Land Slide) होने से कई श्रद्धालु उसकी चपेट में आ गए. शुरुआती दौर में जिले के तीन श्रद्धालुओं की मौत की खबर सामने आई है. बता दें कि इलाके में लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन और तबाही देखने को मिल रही है.

हादसे में दबे कई लोग

बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का जत्था केदारनाथ के दर्शन कर लौट रहा था. तभी सोनप्रयाग में अचानक ही भूस्खलन हुआ और पहाड़ का बड़ा हिस्सा श्रद्धालुओं पर गिर गया. कई श्रद्धालु इस भूस्खलन में दब गए. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल बताए गए. हादसे की जगह पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें :- इस प्राइवेट स्कूल ने एक पिता को कर दिया इतना परेशान, बीच चौराहे पर की आग लगाने की कोशिश

Advertisement

धार जिले के गांव में पसरा मातम

हादसे में धार जिले के राजोद के नजदीक झिंजोटा और निपानिया के रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में नेपानिया सरदारपुर की दुर्गाबाई, सनदबाई, और गोपाल शामिल हैं. तीनों की मौत के बाद उनके गृह गांव में मातम पसरा नजर आया.

ये भी पढ़ें :- MP News: राजधानी भोपाल में खुलेआम वसूली जा रही है रंगदारी, आतंकित करने वाला है वसूलीबाज का वायरल ऑडियो

Advertisement
Topics mentioned in this article