शराब ठेकेदार के गुर्गों के हौसले क्यों हैं इतने बुलंद? आदिवासी के घर में घुसकर ऐसे मचाया तांडव

MP Crime: मध्य प्रदेश में आए दिन आदिवासियों के साथ मारपीट की घटानाएं हो रही हैं. अब एक बार फिर से शराब ठेकेदार के गुर्गों ने एक आदिवासी के घर में घुसकर तांडव मचाया है. विवाद के दौरान बीच-बचाव करने आई महिला के साथ भी छीना-झपटी की गई. जानें आखिर कहां का है ये पूरा मामला.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Crime News In Hindi: मध्य प्रदेश में शराब के ठेकेदारों के हौसले बुलंद हैं, इनके गुर्गों को भी न खाकी का डर है, न कानून का. इनकी दादागिरी का एक ऐसा ही मामला मैहर जिले से आया है. शराब ठेकेदारों ने ग्रामीणों इलाकों में आतंक मचा रखा है. पहले तो खुद पैकारी का धंधा करने के लिए शराब उपलब्ध कराते हैं, जब कोई अवैध काम से मना कर देता है तो उसके साथ जोर जबरदस्ती करते हैं.मना करने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. 

पैकारी का लगाया आरोप 

सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो मैहर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा कि एक आदिवासी समाज के व्यक्ति के घर रामनगर शराब दुकान के कर्मचारी घुस गए. पैकारी का आरोप लगाते हुए उसे अपने साथ जबरन ले जाने लगे. इस बीच एक महिला अड़ गई. गुर्गों ने महिला से भी छीना झपटी की. लेकिन जब महिला पीछे नहीं हटी तो सभी आरोपी दुम दबाकर भाग निकले.

पीड़ित को दे रहे थे ये धमकी 

चर्चा है कि शराब ठेकेदार के गुर्गे आदिवासी युवक के घर शराब पकड़ने गए थे. लेकिन आबकारी विभाग इन पर काफी मेहरबान होता है, लिहाजा ये लोग जबरन शराब बेचने को कहते हैं, अगर कोई नहीं माना तो उसको पकड़ कर आबकारी विभाग के जरिए अवैध शराब के नाम पर प्रकरण बनवा देते हैं.

ये भी पढ़ें- वक्फ बोर्ड के बाद मिशनरी की जमीन पर छत्तीसगढ़ सरकार वापस ले रही है कब्जा, बेघर हो रहे लोगों का रो रोकर बुरा हाल

Advertisement

महिला के विरोध के बाद भागे

आदिवासी युवक को घर से उठाकर ले जाने की कोशिश कर रहे शराब कंपनी के गुर्गों को महिला ने भागने पर विवश कर दिया. पहले तो शराब ठेकेदार के गुर्गे युवक पर हावी हुए,लेकिन जैसे ही महिला में मोर्चा संभाला, तो वे वहां से भागने पर विवश हो गए. इस मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हे रहा है. 

ये भी पढ़ें- औचक निरीक्षण में कई आंगनवाड़ी केंद्र मिले बंद, 19 कर्मचारियों को दिया नोटिस, शासकीय स्कूल में तो सोते मिले मास्टर साहब

Advertisement