Maihar Accident: दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज, घटना के पीछे ये वजह निकलकर आई सामने 

Road Accident: मैहर में हुए रोड एक्सिडेंट में मृत तीन शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया. घटना में दोनों वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और गहराई से जांच हो रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh NH Accident: मध्य प्रदेश के मैहर (Maihar) जिले के नेशनल हाईवे-30 के बरहिया बस्ती के पास शनिवार की देर रात दर्दनाक सड़क हादसा (Road Rage Maihar) हुआ था. इसकी जांच करने के बाद पुलिस को चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जांच में सामने आया है कि इस हादसे को लेकर जितना जिम्मेदार हाइवा का चालक था, उससे कहीं ज्यादा बस का चालक भी था, जो बस को तेज रफ्तार से सड़क पर दौड़ा रहा था. यही वजह थी कि नादन देहात थाना की पुलिस ने आरोपी वाहन चालकों पर जांच कर प्रकरण कायम किया है. पुलिस ने हाइवा के चालक और बस के चालक, दोनों के खिलाफ प्रथम दृष्टया अपराध धारा 281,125 (ए) और 106(1) के तहत कायम किया है. पुलिस ने घायलों के बयानों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है. 

पत्थर लोड कर खड़ा था हाइवा

जांच में पता चला है कि हाईवे पर सड़क से कुछ ऊपर हाइवा चालक ने बिना इंडीकेटर, बिना रेडियम पट्टी के गाड़ी को अवैध रुप से पार्क कर दिया था. तभी, करीब 120 किमी प्रति घंटा की तेज रफ्तार से दौड़ रही बस उससे जा टकराई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटना में 6 लोगों की वहीं पर उसी समय मौत हो गई. जबकि, अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई. अभी एक व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज मेडिकल कॉलेज, रीवा में जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Suicide: मां की फटकार से नाराज होकर बेटे ने ट्रेन के सामने लगा दी छलांग, पिता की दशगात्र में ये पीकर आया था

Advertisement

इनके बयानों के बाद दर्ज हुआ केस

नादन थाना पुलिस ने बताया कि राजेश शुक्ला (40 साल), दीपक गुप्ता (33 साल) और प्रदीप कुमार यादव (32 साल) के बयान लिए गए. इन लोगों ने बताया कि बस चालक की लापरवाही भी घटना का कारण बनी. बताया गया कि बस इलाहाबाद से नागपुर जा रही थी. बस में सवार लोगों ने बताया कि बस का चालक अवैध रूप से तय सीमा से अधिक गति पर बस को भगा रहा था. तभी बस खड़े हाइवा में जा टकराई.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Trains Cancelled: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, Bilaspur रेल मंडल में रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Topics mentioned in this article