विज्ञापन

IODD 2024: ऑर्गन डोनेशन-ट्रांसप्लांट में MP की बनी पहचान, इमर्जिंग स्टेट कैटेगरी में इस दिन होगा पुरस्कृत

Indian Organ Donation Day: उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि अंगदान जीवनदान है. अंगदान एक महान सेवा है. दान किया गया एक अंग किसी के जीवन को नई उम्मीद और खुशियाँ दे सकता है. अंगदान से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को जीवन का दूसरा मौका मिल सकता है. यह एक सामूहिक प्रयास है जिससे हम एक बेहतर और स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकते हैं.

IODD 2024: ऑर्गन डोनेशन-ट्रांसप्लांट में MP की बनी पहचान, इमर्जिंग स्टेट कैटेगरी में इस दिन होगा पुरस्कृत

Indian Organ Donation Day 2024: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को 14वें भारतीय अंगदान दिवस (Indian Organ Donation Day) यानी आईओडीडी (IODD) 3 अगस्त 2024 को "अंगदान (Organ Donation)- अंग प्रत्यारोपण (Organ Transplantation) में उभरते राज्य व केंद्र शासित प्रदेश (Emerging State category Award) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा (JP Nadda) नई दिल्ली में मध्यप्रदेश को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत करेंगे. मध्य प्रदेश उप-मुख्यमंत्री (Deputy CM Rajendra Shukla) राजेंद्र शुक्ल ने इस उपलब्धि के लिए विभागीय अधिकारियों और जागरूक नागरिकों को बधाई दी है.

अंगदान जीवनदान है : उप-मुख्यमंत्री

उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि अंगदान जीवनदान है. अंगदान एक महान सेवा है. दान किया गया एक अंग किसी के जीवन को नई उम्मीद और खुशियाँ दे सकता है. अंगदान से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को जीवन का दूसरा मौका मिल सकता है.

यह एक सामूहिक प्रयास है जिससे हम एक बेहतर और स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अंगदान के महत्व के प्रति जागरूकता लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिससे लोग स्वेच्छा से मानवता को सशक्त करने वाले इस पुण्य कार्य के लिए आगे आयें.

यह भी पढ़ें : सराहनीय पहल: युवा कांग्रेस नेता की मौत के बाद पिता ने किया बेटे का अंगदान, 7 लोगों को मिला नया 'जीवन'

यह भी पढ़ें : Lok Sabha: संसद में गरजे शिवराज, कहा-UPA ने MSP पर किसानों को धोखा दिया, PM मोदी ने किए किसानों के कार्य

यह भी पढ़ें : MP Madarsa Board: एमपी के इस जिले में 56 मदरसों की मान्यता की गई समाप्त, स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें : IMC Budget 2024: महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पेश किया पेपरलेस बजट, बिजली के लिए ₹200 करोड़ का लगेगा प्लांट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
IODD 2024: ऑर्गन डोनेशन-ट्रांसप्लांट में MP की बनी पहचान, इमर्जिंग स्टेट कैटेगरी में इस दिन होगा पुरस्कृत
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close