विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, राजगढ़ में 7.2 डिग्री सेल्सियस तक गिरा न्यूनतम तापमान

MP Weather News: मौसम विभाग का मानना है कि फिलहाल 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते से मौसम में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेगा. इस दौरान कई इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है.

Read Time: 2 min
MP Weather Update: प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, राजगढ़ में 7.2 डिग्री सेल्सियस तक गिरा न्यूनतम तापमान

MP Weather Today : मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है. पश्चिमी और चक्रवाती तूफान का असर खत्म होते ही पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सुबह और रात को घना कोहरा छाने की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है. मौसम विभाग का मानना है कि फिलहाल 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते से मौसम में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेगा. इस दौरान कई इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है.

यहां छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं, रात के तापमान में भारी गिरावट होने के आसार है. ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, सिंगरौली, सीधी, रीवा, शहडोल, छतरपुर, पन्ना और कटनी में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होगी.

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में कोई प्रभावी मौसम प्रणाली के सक्रिय नहीं रहने से मौसम प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है. उत्तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं के कारण रात के समय ठंड बरकरार रहेगी. हालांकि, इस बार अल नीनो प्रभाव के मजबूत होने से पूरे देश में न्यूनतम तापमान में अपेक्षाकृत कमी नहीं आ रही है. पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद इंदौर समेत प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी, जिससे ठंड का असर बढ़ने की संभावना है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए, तो नर्मदापुरम में 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature)
राजगढ़ में 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close