MP News: अचानक अकाउंट में आ गए 70 लाख रुपये, कुछ दिन पहले ही इस गरीब ने दोस्त से 1000 रुपये लेकर खुलवाया था खाता

Madhya Pradesh Latest News: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. एक गरीब युवक के खाते में अचानक करीब 70 लाख रुपये का ट्रांजैक्शन हो जाता है, जिससे वह घबरा जाता है और पुलिस में शिकायत दर्ज करा देता है. जानिए, आगे क्या होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: सोशल मीडिया पर ठगी के कई मामले सुनने को मिलते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यहां एक गरीब युवक के खाते में अचानक करीब 70 लाख रुपये का ट्रांजैक्शन हो गया. इसके बाद घबरा कर वह पुलिस (MP Police) में शिकायत दर्ज कराने पहुंच गया.

ये है पूरा मामला

विदिशा के बंटी नगर क्षेत्र में रहने वाले भानसिंह लोधी ने महज दो हजार रुपये के लालच में एक बैंक खाता खुलवाया था. इस बीच उसे पता चला कि उसके खाते में लाखों का ट्रांजैक्शन हो रहा है, तो उसके होश उड़ गए. दरअसल, भानसिंह की एक जिम में मोहित नाम के व्यक्ति से दोस्ती थी, जिसने उसे खाता खुलवाने के लिए दो हजार रुपये दिए.

खाते में अचानक आई धनराशि

खाता खुलवाने के बाद, धीरे-धीरे उस खाते में लाखों रुपये का ट्रांजैक्शन होने लगा. एक दिन जब भानसिंह ने अपनी पासबुक चेक की, तो उसमें लाखों रुपये के लेनदेन दिखाई दिए. इससे घबरा कर उसने बैंक मैनेजर को जाकर मामले की जानकारी दी, जिसके बाद बैंक ने खाते पर रोक लगा दी.

ये भी पढ़ें- Bhind जिला अस्पताल में नवजातों की मौत पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, एक साथ इतने नर्सें सस्पेंड

Advertisement

पुलिस की कार्रवाई

इसके बाद भानसिंह ने अपनी आपबीती एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे को सुनाई. एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम को सक्रिय किया और मोहित को पूछताछ के लिए बुलाया. पुलिस को संदेह है कि यह एक जालसाजी का मामला है.

इस मामले में एक अन्य व्यक्ति ने भी बैंक खाता खुलवाया था और उसने पहले ही पुलिस को सूचित कर दिया था. पुलिस अब इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रही. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP में पुलिस पर लगे संगीन आरोप, मां-बेटे ने SP से कहा- "हमें बहुत मारा, व्रत में... "