Bhopal News : चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला के लिए भगवान साबित हुए भोपाल के ये डॉक्टर

MP News: यूं ही नहीं कहते कि डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं. भोपाल (Bhopal) के एक डॉक्टर ने चलती ट्रेन में प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराकर मानवता की एक बड़ी मिसाल पेश की है. इसके लिए डॉक्टर की जमकर तारीफ़ भी हो रही है.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Bhopal News: मुंबई मेल में प्रसव पीड़ा से कराह रही एक महिला के लिए भोपाल के डॉक्टर शैलेश लुनावत मसीहा बन गए. उन्होंने चलती ट्रेन में सुरक्षित डिलीवरी कराई. बच्चा- जच्चा दोनों स्वस्थ हैं. यह मामला मैहर स्टेशन के पास का है. बताया जा रहा है डिलीवरी के बाद प्रसूता को मैहर के अस्पताल भेजा गया है. इस पूरे मामले में रेलवे से मदद नहीं मिलने पर प्रसूता और उनके परिजनों को परेशान होना पड़ा. इस पूरे मामले में बड़ी बात ये भी है कि मदद करने वाले डॉक्टर के साथ टीटी विवाद पर उतारू हो गया था.

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक़ मुंबई मेल की 3rd ac में सवार गर्भवती महिला निकहत परवीन को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. वह दर्द से तड़प रही थी. परिजन परेशान हो रहे थे. इस कोच में यात्रा कर रहे भोपाल के कंसल्टेंट रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर शैलेश लुनावत को जब यह पता चला तो वे तुरंत ही मदद के लिए आगे आ गए. उन्होंने चलती ट्रेन में ही महिला प्रसव कराया. महिला का सुरक्षित प्रसव होने के बाद परिजनों ने उन्हें धन्यवाद दिया. 

Advertisement

36 हफ्ते की गर्भवती थी महिला 

बताया जा रहा है कि महिला 36 हफ्ते की गर्भवती थी. प्रसूता का पति मुंबई में काम करता है. डॉक्टर ने 7 जनवरी को डिलीवरी का समय दिया था. इसी के चलते वह  पत्नी को लेकर अपने घर झारखंड जा रहा था. मुंबई मेल से आधा सफर तय किया था तभी अचानक दर्द शुरू हो गया. भोपाल के कंसल्टेंट रेडियोलॉजिस्ट (Radiologist) डॉक्टर शैलेष लुनावत इसी ट्रेन में सवार होकर भोपाल से पार्शनाथ जा रहे थे. उन्हें जब महिला के प्रसव पीड़ा का पता चला तो अपने पास रखे कुछ जरूरी सामान  सिजर, सैनेटाइजर, कॉटन लेकर महिला की डिलीवरी कराई. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए महिला को मैहर स्टेशन पर उतार दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें Sidhi News : गुना हादसे के बाद बसों को चेक करने खुद सड़क पर उतर गए कलेक्टर, जानिए कैसे हुई कार्रवाई?

Advertisement

विवाद पर उतारू हो गए टीटी

महिला और बच्चे की जान बचाने वाले डॉक्टर ने रेलवे के कर्मचारी पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है. डॉक्टर ने कहा कि  महिला का प्रसव कराने के बाद  टीटी पहुंचा और मुझसे बहस करने लगा. उसने कहा कि महिला का प्रसव कराने के लिए कंबल और चादर क्यों ले ली, इसके पैसे मेरी सैलेरी के कटेंगे. यह कहकर बहस पर उतारू हो गया. मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की कि यह मानवता का काम है. इसके लिए हमें मदद करनी चाहिए. लेकिन वो नहीं मानें. ईश्वर की कृपा से प्रसूता और बच्चे की जान बच गई. लेकिन टीटी का यह व्यवहार किसी को भी अच्छा नहीं लगा. 

ये भी पढ़ें  Maihar News : आपसी रंजिश में भिड़े दो पक्ष, जमकर भांजी लाठी और किया पथराव, वीडियो वायरल

Topics mentioned in this article