Madhya Pradesh News: उमरिया में बाघ ने किया एक चरवाहे पर हमला, गांव वालों में फैली दहशत

Umaria News: इस घटना के बाद गांव वाले डरे हुए हैं. इस इलाके में टाइगर रिजर्व होने के कारण अक्सर इंसानों का सामना बाघों से हो जाता है.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Madhya Pradesh News: उमरिया (Umaria) के विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पास अपने मवेशी चराने गए एक चरवाहे के ऊपर बाघ ने हमला कर दिया है, इस हमले के बाद चरवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया है. इस हमले के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. गांव वाले बाघ के डर की वजह से अपने घर से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं.

मवेशियों को चराने गया था चरवाहा, हुआ बाघ के हमले का शिकार

ये घटना बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पतौर रेंज की है, जहां सुरेश अपने मवेशी चराने गया हुआ था. जब ये गांव से लगे जंगल में अपने मवेशी चरा रहा था तो अचानक से बाघ आ गया और उसने इसके ऊपर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से चरवाहा बुरी तरह से घायल हो गया. इसके बाद इस घटना की सूचना वन विभाग को दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल चरवाहे को इलाज के लिए भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें कतर कोर्ट ने 8 नेवी अफसरों की फांसी की सजा पर लगाई रोक, कई बार खारिज हो चुकी थी जमानत याचिका

गांव में फैल गया है दहशत का माहौल

इस घटना के बाद गांव वालों में दहशत का माहौल बना हुआ है. कोई भी अपने घर से डर के मारे नहीं निकल रहा है. इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी बाघ के हमले से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस इलाके में बाघ का इंसानों से आमना सामना होता रहता है. कई बार लोगों की जान भी चली जाती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें NDTV की खबर का असर, स्टूडेंट्स को अब खेल प्रतियोगिता में आने - जाने के लिए 20 दिन पहले मिलेगा रिजर्वेशन

Topics mentioned in this article