विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: शिवराज सिंह चौहान बुधनी से छठी बार जीते, विक्रम मस्तल को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया

MP News: शिवराज सिंह चौहान को बुधनी विधानसभा में पड़े हुए वोटो में से 70 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले उनकी जीत का अंतर भी काफी बड़ा रहा है. उनकी जीत के साथ ही उनकी पार्टी ने भी बहुमत हासिल कर लिया है.

Read Time: 2 min
MP News: शिवराज सिंह चौहान बुधनी से छठी बार जीते, विक्रम मस्तल को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया
शिवराज सिंह चौहान को पड़े वोटों में से 70 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं
भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) के अभिनेता से नेता बने विक्रम मस्तल को 1,04,974 मतों के अंतर से हराकर बुधनी सीट से छठी बार जीत हासिल कर ली. शिवराज सिंह चौहान को बुधनी विधानसभा में पड़े हुए वोटो में से 70 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले उनकी जीत का अंतर भी काफी बड़ा रहा है. उनकी जीत के साथ ही उनकी पार्टी ने भी बहुमत हासिल कर लिया है.

पहली बार बुधनी सीट से बने थे विधायक

मप्र के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार 1990 में बुधनी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. इसके बाद साल 2006 में उपचुनाव जीतने के बाद उन्होंने 2008, 2013 और 2018 में यह सीट अपने पास बरकरार रखी.

ये भी पढ़ें MP Election Results 2023: फग्गन सिंह कुलस्ते की करारी हार, BJP के बाकी 6 सांसदों का क्या है हाल?

पांच बार रह चुके हैं सांसद

चौहान 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में विदिशा से लोकसभा सांसद भी रहे. चौहान के समर्थक उन्हें प्यार से 'मामा' कहते हैं. चौहान को इस बार पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया गया है. चौहान समेत कई भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि उनकी 'लाडली बहना योजना', जिसके तहत पात्र महिलाओं को प्रति माह 1,250 रुपए मिलते हैं, इस चुनाव में ‘गेम चेंजर' साबित हुई है. 

ये भी पढ़ें Assembly Election Results 2023 : कमल या कमलनाथ किसके साथ आदिवासियों का हाथ, जानिए सभी ST सीटों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close