Advertisement

MP News: छिंदवाड़ा में पुलिस ने कार से जब्त की 20 लाख की नगदी, चुनाव में दुरुपयोग की आशंका

MP Election 2023: छिंदवाड़ा के थाना कुंडीपुरा के राजाखोह SST चैक पोस्ट पर चैकिंग के दौरान एक कार को रोका गया और इस कार से मिले 20 लाख रुपए की रकम को जब्त कर लिया गया. इस रकम का चुनाव के दौरान गलत इस्तेमाल हो सकता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पुलिस ने 20 लाख की रकम जब्त की

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन काफी मुस्तैद हो गया है. प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में शनिवार को पुलिस ने एक कार से 20 लाख रुपए की नगदी जब्त की. पुलिस के अनुसार इन पैसों का चुनाव में गलत इस्तेमाल हो सकता था.

पैसे का चुनाव में हो सकता था गलत इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा के थाना कुंडीपुरा के राजाखोह SST चैक पोस्ट पर चैकिंग के दौरान एक कार को रोका गया. कार की तलाशी लेने पर इसमें से 20 लाख रुपए मिले. इस कार के चालक डॉ संजीव मुखारिया से इस रकम के बारे में पूछताछ की गई तो वह पैसे के बारे में कोई ठोस दस्तावेज नहींं दिखा पाए, जिसके बाद इस नगदी को जब्त करने की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें: MP Election : 'बीजेपी नेता के ससुर हैं यहां के VC'- कांग्रेस ने आपत्ति जताई, चुनाव अधिकारी ने सुरक्षा गिनाई

50 हजार से ऊपर की नगदी ले जाने पर दिखाने होंगे दस्तावेज

गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 17 नवंबर को यहां एक चरण में 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लग गई है और इसके बाद पुलिस- प्रशासन और ज्यादा सख्त हो गया है. यहां के एसडीएम सिद्धार्थ पटेल का कहना है कि आचार संहिता लगने के बाद कोई भी व्यक्ति पचास हजार रुपए से ज्यादा नहीं ले जा सकता. यदि कोई इससे अधिक राशि ले जाता है, तो उसे ठोस दस्तावेज दिखाने होंगे.

ये भी पढ़ें: MP Election : सबको साधने में लगी हैं पार्टियां, ग्वालियर-चम्बल में कांग्रेस ने अब तक 10 तो BJP ने 8 जातियों को दिए टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: