MP News: बीमार है जिला अस्पताल, यहां फर्श पर मरीज कराते हैं इलाज, पीने के लिए पानी भी नहीं

Sidhi News: एमपी (Madhya Pradesh) में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. कई जिलों में गर्मी की वजह से जनजीवन प्रभावित है. इस गर्मी के बीच सीधी जिला अस्पताल (Sidhi District Hospital) के हाल बेहाल हैं, यहां की व्यवस्थाओं को देखकर लगता है मरीजों की तरह ये जिला अस्पताल (District Hospital) भी बीमार हो गया है. क्योंकि मरीज फर्श पर लेटकर इलाज कराने को मजबूर हैं. पीने के लिए न पानी है, न गर्मी से राहत के लिए कूलर की हवा? आखिर ऐसा क्यों?

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बीमार है जिला अस्पताल, यहां फर्श पर मरीज कराते हैं इलाज.

Sidhi District Hospital: हम जब बीमार होते हैं, तो अस्पताल जाते हैं ये सोचकर की वहां हमारा इलाज होगा. लेकिन जब इलाज करने वाला अस्पताल ही बीमार हो तो क्या उम्मीद करेंगे? सीधी जिला अस्पताल  (Sidhi District Hospital) की व्यवस्थाएं देखकर सब हैरान हैं. जिला अस्पताल (District Hospital) में गर्मी से मरीजों का हाल बेहाल है, कूलर की हवा को मरीज और उनके परिजन तरस रहे हैं. यहां बेड के बिना फर्श पर ही मरीजों का इलाज हो रहा है. 

सीधी में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार

सीधी जिला अस्पताल

सीधी जिले में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार है. ऐसे में जिला अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों से NDTV ने बात की तो अस्पताल की सारी पोल खुल गई. परिजनों ने बताया कि गर्मी से परेशानी हो रही है, राहत के लिए कोई माकूल  इंतजाम नहीं है, मरीज फर्श पर लेटकर उपचार कराने को विवश हैं, उन्हें बेड तक नसीब नहीं हो पा रहा है. मरीज के साथ उनके परिजन भी काफी परेशान हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, मुस्लिम पुरुष और हिंदू महिला की शादी को बताया अवैध, इस कानून का दिया हवाला

मरीजों ने कहा दिन हो या रात यहां की व्यवस्थाओं का एक जैसा ही हाल है, वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि पेयजल की सुविधा ठीक नहीं है. नल में एक टोटी होने की वजह से पानी के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है. शौचलय में भी पानी की व्यवस्था सही नहीं है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- अशोकनगर में खुलेआम तलवार लहरा रहा रेपिस्ट, दूसरी जगह शादी तय होने पर युवती की किडनैपिंग की हुई कोशिश

Topics mentioned in this article