विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

MP Election: कन्हैया ने शाह पर साधा निशाना, बोले- जिन्हें महाराज कहने पर था ऐतराज वह अब कर रहे हैं गलबहियां

Madhya Pradesh Election 2023: भाजपा नेताओं की ओर से ग्वालियर चंबल संभाग को सिंधिया का गढ़ बताए जाने पर कन्हैया ने कहा कि अब कोई किसी का गढ़ नहीं है. भारत एक है और कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर भारतीय को जाने-आने का और अपनी बात कहने का पूरा हक है. यहां कोई सामंतवाद नहीं है.

Read Time: 3 min
MP Election: कन्हैया ने शाह पर साधा निशाना, बोले- जिन्हें महाराज कहने पर था ऐतराज वह अब कर रहे हैं गलबहियां
कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर साधा निशाना

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक और युवा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) सोमवार को ग्वालियर Gwalior) पहुंचे. उन्होंने ग्वालियर (Gwalior) के हजीरा इंटक मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मन्त्री अमित शाह (Amit Shah) के ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को श्रीमंत कहने पर तंज कसा.

अमित शाह पर कसा तंज

अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया को श्रीमंत कहकर संबोधित किए था. इस पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से पूछा जाना चाहिए था कि, जो कभी महाराज कहने पर ऐतराज जताते थे और अब महाराज उनके साथ हैं, तो इसका जवाब तो भाजपा के नेताओं को ही देना चाहिए.

मिलने जा रही है ऐतिहासिक जीत

उन्होंने कहा कि इस बार मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और चुनाव कांग्रेस पार्टी नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश की जनता लड़ रही है. यह चुनाव मध्य प्रदेश की जनता और भारतीय जनता पार्टी के बीच है. इसमें जनता का कांग्रेस को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है और हम ऐतिहासिक जीत हासिल करने जा रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की

दरअसल, कुमार ने ग्वालियर 15 विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा के समर्थन में चुनावी आमसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. हजीरा के इंटक मैदान पर उन्होंने आम सभा को संबोधित करते हुए सुनील शर्मा के समर्थन में लोगों से मतदान करने की अपील भी की.

ये भी पढें: CM शिवराज ने महिला के हाथों चखा सीताफल, कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-"15 साल में मोड़ा भओ चूम-चूम के मार दओ"

कहा भारत में संविधान और जनता का है राज

भाजपा नेताओं द्वारा ग्वालियर चंबल संभाग को सिंधिया का गढ़ बताए जाने पर कन्हैया ने कहा, 'अब कोई किसी का गढ़ नहीं है. भारत एक है और कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर भारतीय को जाने का आने का और अपनी बात कहने का पूरा हक है. यहां कोई सामंतवाद नहीं है और ना कोई किसी का गढ़ है. देश 1947 में आजाद हो चुका है और अब हर भारतीय को अपनी बात कहने का पूरा हक है. भारत में संविधान का राज है और जनता का राज है.'

ये भी पढें: MP Election: "सुरखी और जैसीनगर आकर लगा कि भ्रष्टाचार और अत्याचार के केंद्र में आया हूं"- कमलनाथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close