Dalit Couple Beaten & Garlanded Shoe: दलित दंपत्ति से मारपीट, फिर पहनाई उनको जूतों की माला, 10 लोगों पर FIR दर्ज

Dalit Assault Case: दलित दंपत्ति से मारपीट और फिर जूतों की माला पहनाए जाने के मामले में पुलिस ने बताया है कि पीड़िता दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर छेड़छाड़ की एक घटना में शामिल था, जिसके बाद आरोपियों ने दलित दंपत्ति के घर पहुंचे और उनके साथ उक्त हरकत को अंजाम दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अशोक नगर:

Dalit Couple Assaulted In MP: अशोक नगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपत्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया है. आरोप है कि 10 लोगों ने दलित दंपत्ति से मारपीट के बाद उन्हें जूतों की माला पहनाकर अपमानित किया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है और मामले10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

दलित दंपत्ति से मारपीट और फिर जूतों की माला पहनाए जाने के मामले में पुलिस ने बताया है कि पीड़िता दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर छेड़छाड़ की एक घटना में शामिल था, जिसके बाद आरोपियों ने दलित दंपत्ति के घर पहुंचे और उनके साथ उक्त हरकत को अंजाम दिया.

बुजुर्ग दलित दंपत्ति के बेटे पर एक आरोपी की पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप

मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपत्ति से मारपीट की घटना मुंगावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत किलोरा गांव में शुक्रवार को हुई थी. मुंगावली थाने के प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने कहा कि, दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर एक आरोपी की पत्नी से छेड़छाड़ में शामिल था. घटना के बाद इस दलित परिवार ने गांव छोड़ दिया था.

खंभे से बांधकर दलित दंपत्ति को पीटा और फिर पहनाई जूतों की माला 

थानाधिकारी के मुताबिक पीड़ित दंपत्ति हाल ही में गांव दलित दंपत्ति को आरोपियों ने गत शुक्रवार पेड़ से बांधकर मारा-पीटा और उसके बाद उनको अपमानित करने के इरादे से जूतों की माला पहनाई. पीड़ितों की शिकायत पुलिस ने फरार सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

65 वर्षीय दलित और उसकी 60 वर्षीय पत्नी को बेटे की हरकतों के लिए पीटा 

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने 65 वर्षीय दलित और उसकी 60 वर्षीय पत्नी के साथ हैवानियत की हदें पार करते हुए मारपीट की. दोनों को एक खंभे से बांध कर उनके साथ मारपीट की गई और फिर उन्हें जूतों की माला पहनाई. दलित दंपत्ति के साथ मारपीट की वजह उनके बेटे द्वारा 10 आरोपियों में एक की पत्नी के साथ छेड़छाड़ बताया जा रहा है.

Advertisement

10 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा

पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को 10 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147 (दंगा), 149 (सामान्य उद्देश्य के साथ गैरकानूनी सभा), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 294 (अश्लील हरकत) और 506 (आपराधिक धमकी) के साथ-साथ एससी-एसटी (अत्याचार निवारण) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें-चोरी के शक में दलित महिला को थाने में निर्वस्त्र करने का आरोप, होटल स्टाफ ने बुरी तरह पीटा

Advertisement