कांग्रेस का उपवास आंदोलन, नौ कन्याओं का किया पूजन, फिर मां दुर्गा से की ये प्रार्थना

Madhya Pradesh Congress- मध्य प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. अब पार्टी ने उपवास रखकर बीजेपी पर निशाना साधा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh Congress- मध्य प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. अब पार्टी ने उपवास रखकर बीजेपी पर निशाना साधा. मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देश पर बालाघाट जिले में भी कांग्रेसियों ने उपवास आंदोलन किया.

बालाघाट के हनुमान चौक स्थित दुर्गा मंदिर के सामने गांधी प्रतिमा स्थल पर कांग्रेसियों ने उपवास आंदोलन कर मातारानी से सरकार को महिला और बालिका अत्याचार को रोकने के लिए सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की. 

‘भाजपा शासनकाल में अपराधों की बाढ़'

उपवास आंदोलन में बैठीं विधायक अनुभा मुंजारे ने कहा कि भाजपा शासनकाल में अपराधों की बाढ आ गई है. यह शर्मनाक और दुखद है कि महिला उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार महिलाओं को सशक्त और समृद्ध बनाने, लाडली बहना योजना चल रही है, लेकिन आज भी महिलाएं घरों और सार्वजनिक जगहो पर स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. अपराधियो में शासन और पुलिस का भय नहीं है, जो सोचनीय है. नवरात्रि के पावन पर्व पर मातारानी, सरकार को महिला और बच्चियों पर हो रहे अपराध को रोकने की सद्बुद्धि दे. इसी भाव से मां दुर्गा मंदिर के सामने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास कांग्रेस प्रार्थना करती है कि सरकार को सद्बुद्धि आए ताकि बहन, बेटियो और महिलाएं सुरक्षित रहे और उनका सम्मान बना रहे है. 

‘सरकार की आंखें नहीं खुल रहीं…'

शहर अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते महिला और बच्चियों के साथ अपराध को लेकर कांग्रेस ने सरकार को चेताया लेकिन गूंगी, बहरी सरकार की आंख नहीं खुल रही है. उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस ने नवरात्र में मातारानी से भाजपा सरकार को महिला अपराधों को रोकने सदबुद्धि देने, उपवास आंदोलन किया है. उन्होंने बताया कि उपवास आंदोलन में दुर्गा स्वरूपा नौ कन्याओं का पूजन किया गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- "ये चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का... " हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले CM यादव