विज्ञापन

"ये चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का... " हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले CM यादव

Election Results 2024 Live Updates : हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनावों (Election Results 2024) की गिनती सुबह से चल रही है. बात करें हरियाणा की तो चुनावी नतीजों को लेकर जो रुझान सामने आ रहे हैं उसमें भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है.

"ये चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का... " हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले CM यादव
"ये चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का... " हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले  CM यादव

CM Yadav on Haryana Assembly Election Results : हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों (Haryana Election Results 2024) को लेकर सामने आए रुझानों पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि असल में ये चुनाव कांग्रेस का नहीं था बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के फेल होने का था. CM यादव ने कहा, "हमें उम्मीद थी की निश्चित रूप से भाजपा की सरकार ने जो 10 सालों में काम किया है और जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी की कार्यपद्धति का असर पड़ा है उसके बाद हरियाणा (Haryana) में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है. मोहन यादव ने सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि मैंने खुद हरियाणा का दौरा किया था और मैंने पहले भी कहा था कि चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का है.

हरियाणा में भाजपा का कमल फिर खिलेगा - CM यादव

CM यादव ने कहा कि भाजपा ने ही विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम किया है. जनता भी विकास की बात को ही पसंद करती है और इसलिए आज हरियाणा में भाजपा का कमल फिर खिलने जा रहा है.

जनता ठोस कामों को देती है आशीर्वाद - शिवराज

इधर, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हरियाणा विधानसभा चुनावों की गिनती को लेकर कहा कि इन परिणामों ने ये साबित कर दिया है कि जनता ठोस कामों को ही आशीर्वाद देती है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं जब हरियाणा से चुनाव प्रचार करके लौटा था और तब मैंने कहा था कि हरियाणा में भाजपा की शानदार विजय होगी. मैंने यह केवल ऐसे ही नहीं कह दिया था बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग के कल्याण के जो काम हो रहे हैं उसका असर हरियाणा में साफ दिखाई दे रहा था.

कांग्रेस तो हवा में उड़ रही थी - केंद्रीय कृषि मंत्री

शिवराज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस तो हवा में उड़ रही थी लेकिन भाजपा ने अपने कामों के आधार पर जनता से वोट मांगे. आज ऐसे परिणाम आ रहे हैं कि कांग्रेस तीसरे स्थान पर चली गई है. इन नतीजों ने साबित कर दिया है कि जनता ठोस कामों की ही सरहना करती है. पिछले दिनों किसानों के हित में जो काम हुए वो अभूतपूर्व हैं. कांग्रेस ने ऐसे काम कभी नहीं किए कांग्रेस चाहे समाज को कितनी भी तोड़ने की कोशिश कर ले लेकिन उनके इरादे कभी सफल नहीं होंगे. देश, हरियाणा आज पीएम मोदी के पीछे खड़ा है. "

अब तक के रुझानों में BJP ने हासिल की बढ़त

मालूम हो कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनावों (Election Results 2024) की गिनती सुबह से चल रही है. बात करें हरियाणा की तो चुनावी नतीजों को लेकर जो रुझान सामने आ रहे हैं उसमें भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलते दिख रही है. हरियाणा में बीजेपी को भरोसा है कि वो तीसरी बार सत्ता पर वापसी करेगी, जबकि कांग्रेस एग्जिट पोल के अनुमान से उत्साहित है और 10 साल में सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है.

ये भी पढ़ें : 

हरियाणा चुनाव के रुझानों में BJP की हैट्रिक, जम्मू-कश्मीर में NC-कांग्रेस की बन रही सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
इलाज के दौरान मासूम के सिर से निकले एक दर्जन कीड़े, चित्रकूट के इस आश्रम की दुर्दशा पर उठे सवाल
"ये चुनाव राहुल गांधी के फेल होने का... " हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले CM यादव
NSDL IPO SEBI approves IPO of India largest depository firm, SBI UBI have this much stake NSE BSE Share Market Tips
Next Article
NSDL: देश की सबसे बड़ी डिपॉजिटरी फर्म के IPO को मिली SEBI की मंजूरी, SBI और UBI के पास है इतनी हिस्सेदारी
Close