त्रिपुरा और केरल को CM यादव देंगे 20-20 करोड़ ! जानिए क्यों लिया ये फैसला ?

Janmashtami 2024 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Yadav) ने त्रिपुरा (Tripura) और केरल (Kerala) को 20-20 करोड़ की राहत राशि देने का फैसला किया है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) के मौके पर CM यादव ने बड़ा फैसला लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CM Mohan Yadav : आज देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) के पावन पर्व की धूम है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने इस मौके पर त्रिपुरा और केरल के लिए बड़ा ऐलान किया है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Yadav) ने त्रिपुरा (Tripura) और केरल (Kerala) को 20-20 करोड़ की राहत राशि देने का फैसला किया है. दरअसल, पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के कई राज्य भीषण वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे हैं. इन आपदाओं ने त्रिपुरा और केरल में भी काफी जन-धन की हानि की है. CM यादव ने इसे अत्यंत दुखद बताते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया.

क्या बोले CM यादव ?

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, "संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार त्रिपुरा और केरल के साथ है. दोनों राज्यों की सरकारों को 20-20 करोड़ रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी, ताकि वहां के आपदा प्रभावित लोगों को राहत मिल सके. "

Advertisement
Advertisement

जाहिर की संवेदनाएं

मुख्यमंत्री ने इस राहत के फैसले का ऐलान करते हुए त्रिपुरा और केरल के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. CM ने कहा, "भगवान श्रीकृष्ण से प्रार्थना है कि वे जल्द ही इस संकट को दूर करें और आपदा प्रभावित लोगों को राहत मिले."

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

MP बोर्ड के बिगड़े हालात ! छिंदवाड़ा के स्कूलों का कुछ ऐसा रहा हाल, पढ़ें रिपोर्ट

त्रिपुरा-केरल के हालात

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार दी गई यह राहत राशि त्रिपुरा और केरल के लिए बड़ी मदद साबित होगी. दोनों राज्यों में आई इस आपदा के चलते सरकारों को बड़े पैमाने पर पुनर्निर्माण और राहत कार्यों की जरूरत है. ऐसे में मध्य प्रदेश की ये सहायता महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

ये भी पढ़ें : 

MP बोर्ड का परिणाम ! स्कूलों का नतीजा धड़ाम, देश भर में 65 लाख स्टूडेंट फेल

Topics mentioned in this article