विज्ञापन

त्रिपुरा और केरल को CM यादव देंगे 20-20 करोड़ ! जानिए क्यों लिया ये फैसला ?

Janmashtami 2024 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Yadav) ने त्रिपुरा (Tripura) और केरल (Kerala) को 20-20 करोड़ की राहत राशि देने का फैसला किया है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) के मौके पर CM यादव ने बड़ा फैसला लिया है.

त्रिपुरा और केरल को CM यादव देंगे 20-20 करोड़ ! जानिए क्यों लिया ये फैसला ?
त्रिपुरा और केरल को CM यादव देंगे 20-20 करोड़ ! जानिए क्यों लिया ये फैसला ?

CM Mohan Yadav : आज देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) के पावन पर्व की धूम है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने इस मौके पर त्रिपुरा और केरल के लिए बड़ा ऐलान किया है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Yadav) ने त्रिपुरा (Tripura) और केरल (Kerala) को 20-20 करोड़ की राहत राशि देने का फैसला किया है. दरअसल, पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के कई राज्य भीषण वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे हैं. इन आपदाओं ने त्रिपुरा और केरल में भी काफी जन-धन की हानि की है. CM यादव ने इसे अत्यंत दुखद बताते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया.

क्या बोले CM यादव ?

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, "संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार त्रिपुरा और केरल के साथ है. दोनों राज्यों की सरकारों को 20-20 करोड़ रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी, ताकि वहां के आपदा प्रभावित लोगों को राहत मिल सके. "

जाहिर की संवेदनाएं

मुख्यमंत्री ने इस राहत के फैसले का ऐलान करते हुए त्रिपुरा और केरल के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. CM ने कहा, "भगवान श्रीकृष्ण से प्रार्थना है कि वे जल्द ही इस संकट को दूर करें और आपदा प्रभावित लोगों को राहत मिले."

ये भी पढ़ें : 

MP बोर्ड के बिगड़े हालात ! छिंदवाड़ा के स्कूलों का कुछ ऐसा रहा हाल, पढ़ें रिपोर्ट

त्रिपुरा-केरल के हालात

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार दी गई यह राहत राशि त्रिपुरा और केरल के लिए बड़ी मदद साबित होगी. दोनों राज्यों में आई इस आपदा के चलते सरकारों को बड़े पैमाने पर पुनर्निर्माण और राहत कार्यों की जरूरत है. ऐसे में मध्य प्रदेश की ये सहायता महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

ये भी पढ़ें : 

MP बोर्ड का परिणाम ! स्कूलों का नतीजा धड़ाम, देश भर में 65 लाख स्टूडेंट फेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP Politics: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, PCC चीफ पटवारी बोले- 'नौ माह में किसी भी वचन को पूरा नहीं किया'
त्रिपुरा और केरल को CM यादव देंगे 20-20 करोड़ ! जानिए क्यों लिया ये फैसला ?
Overnight Express derailed in Jabalpur two coaches derailed
Next Article
Jabalpur Train Derailed: जबलपुर में बेपटरी हुई ओवरनाइट एक्सप्रेस, दो डिब्बे ट्रैक से उतरे
Close