Today Weather: देश में तीसरा सबसे गर्म शहर दतिया, MP में भीषण गर्मी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश

MP-CG Today Weather: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भीषण गर्मी (Severe Heat) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ज्यादातर इलाकों में रविवार को तापमान 40 डिग्री के पार रहा. दतिया में अधिकतम तापमान 47.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. रविवार को देश में तीसरे नंबर का सबसे गर्म शहर दतिया (Datia) रहा. वहीं राजधानी भोपाल में 43 डिग्री, इंदौर में 43.1 डिग्री और उज्जैन में 44 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. बता दें कि भोपाल, इंदौर और उज्जैन में इस सीजन के सबसे गर्म दिन रविवार को रहा.

MP में भीषण गर्मी का अलर्ट

मध्य प्रदेश का ग्वालियर-चंबल क्षेत्र और निमाड़ लू (Heatwave) की चपेट में है. यहां तेज और गर्म हवा का दौर जारी है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक प्रदेश के आधे हिस्से में भीषण गर्मी पड़ने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्णा में आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है.

छत्तीसगढ़ में दुर्ग सबसे गर्म रहा

छत्तीसगढ़ में रविवार को कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. राजधानी रायपुर का तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा. राज्य में अधिकतम तापमान दुर्ग में दर्ज किया गया. रविवार को दुर्ग का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं बिलासपुर का तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

Advertisement

विभाग ने बारिश-आंधी की दी चेतावनी

वहीं मौसम विभाग ने सोमवार, 20 मई के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में एक-दो स्थान पर बारिश हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने इन इलाकों में मेघ गर्जन के साथ अंधड़ चलने की भी चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में पुलिस कस्टडी से नक्सली फरार, चकमा देकर भागा

यह भी पढ़ें - 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ सीबीआई इंस्पेक्टर, MP नर्सिंग घोटाले की कर रहा था जांच

Advertisement