विज्ञापन
Story ProgressBack
7 months ago
भोपाल/ रायपुर:

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: राजधानी भोपाल(Bhopal )में अभिव्यक्ति गरबा(Abhivyakti Garba) की तारिख अब एक दिन बढ़ा दी गई है. छत्तीसगढ़(Chhatisgarh) के रायपुर(Raipur )में 20 सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज है. 

भोपाल: अभिव्यक्ति गरबा एक दिन बढ़ा
अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव 2023 धूमधाम से चल रहा है. हर रोज इसमें 50 हजार से भी ज्यादा लोग शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. लोगों के इसी उत्साह को देखते हुए इस महोत्सव को एक दिन आगे बढ़ाया जा रहा है.  दशहरा मैदान में चल रहा यह समारोह हर वर्ष की तरह 5 दिन यानी 16 से 20 अक्टूबर तक चलने वाला था, लेकिन अब यह 21 अक्टूबर तक चलेगा.

उज्जैन: व्यक्तित्व निर्माण के लिए आज होगा राजयोग शिविर
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि की अगुवाई में शिव दर्शन धाम वेदनगर में व्यक्तित्व निर्माण के लिए राजयोग शिविर का आयोजन शुक्रवार सुबह 7.30 से 8.30 व शाम 7.30 से रात 8.30 बजे तक किया जाएगा. 20 से 22 अक्टूबर तक रोज शाम 7 बजे से नवरात्रि आध्यात्मिक प्रवचनमाला में ज्ञानवर्षा होगी.

रायपुर: 20 सीटों पर नामांकन का अंतिम दिन आज है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन है. सभी 20 सीटों के लिए अब तक 127 प्रत्याशियों ने 201 नामांकन दाखिल किया है. इसमें बीजेपी और कांग्रेस के अलावा बसपा, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी समेत अन्य दल व निर्दलीय शामिल हैं. 

राजनांदगांव: सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम आज
गंज मंडी दुर्गा उत्सव समिति ने बसंतपुर में दुर्गा माता की मूर्ति स्थापना के साथ स्थल झांकी का निर्माण किया है. प्रतिदिन रात में महाप्रसादी का वितरण किया जा रहा है. दर्शानार्थियों का भीड़ उमड़ रही है. 20 अक्टूबर को रात 8 बजे से मंडी प्रांगण में छत्तीसगढ़ी लोक गायिका किरण शर्मा लोक झंकार रायपुर की प्रस्तुति होगी.
 

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: राजधानी भोपाल(Bhopal )में अभिव्यक्ति गरबा(Abhivyakti Garba) की तारिख अब एक दिन बढ़ा दी गई है. छत्तीसगढ़(Chhatisgarh) के रायपुर(Raipur )में 20 सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज है.

Oct 20, 2023 14:35 (IST)
MP Election: संजय शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ फूंका बिगुल, चुनाव से पहले किया शक्ति प्रदर्शन

इंदौर शहर की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 में कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने अपने विधानसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करते हुए बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया. संजय शुक्ला का मुकाबला इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से है. कल गुरुवार को हुए इस उद्घाटन कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

Oct 20, 2023 14:11 (IST)
Apple Diwali Sale 2023: आईफोन 15, मैकबुक, एप्पल वॉच और आईपैड पर मिल रहा इंस्टेंट डिस्काउंट

Apple Diwali Sale 2023: एप्पल की मोस्ट अवेटेड एप्पल दिवाली सेल 15 अक्टूबर नवरात्रि के पहले दिन से शुरू हो चुकी है, जिसमें आईफोन, आईपैड, मैकबुक, एप्पल वॉच,एयरपॉड और कई अन्य प्रोडक्ट्स पर भारी छूट मिल रही है. बता दें कि इस ऑफर में इंस्टेंट डिस्काउंट, बैंक डिस्काउंट समेत कई दूसरे बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं. 

Advertisement
Oct 20, 2023 13:41 (IST)
Delhi Meerut RRTS Rail: देश की पहली रैपिड रेल "नमो भारत" को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Delhi Meerut RRTS Rail Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस गलियारे (Delhi Meerut RRTS Corridor) का शुक्रवार को उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने इस गलियारे में दौड़ने वाली देश की पहली रैपिड रेल 'नमो भारत' (India's First Rapid Rail Namo Bharat) को हरी झंडी दिखाई. उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और शहरी मामलों के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) भी मौजूद थे.
Oct 20, 2023 12:58 (IST)
Gwalior News: घर से नौकरी के लिए निकले युवक का जंगल में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

ग्वालियर-झांसी हाईवे के किनारे जंगल में एक युवक का शव मिलने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. बताया जा रहा कि मृतक एक निजी अस्पताल में नौकरी करता था. वह घर से अस्पताल जाने के लिए निकला था, जो कि उसके घर के करीब है, लेकिन उसका शव काफी दूर मिलने के बाद मामला उलझ गया है.
Advertisement
Oct 20, 2023 12:38 (IST)
MP Election: समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में जारी की तीसरी सूची, दो उम्मीदवारों को दिया टिकट

तीसरी सूची में सपा ने सीधी जिले के चुरहट से राजेंद्र प्रसाद पटेल और छतरपुर जिले की चांदला सीट से पुष्पेंद्र कुमार अहिरवार को टिकट दिया है. गुरुवार रात को सपा ने तीसरी सूची जारी करने के साथ ही अब तक अपने 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.
Oct 20, 2023 11:52 (IST)
ग्वालियर: वोटरों को करेंगे जागरूक

महाराज बाड़ा पर 20 अक्टूबर को छात्र नुक्कड़ नाटक करेंगे. चुनाव में मतदान बढ़ाने और लोगों को जागरुक करने के लिए यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से होगा. हैप्पीनेस एंड अवेयरनेस मिशन क्लब के अध्यक्ष अंशुमान शर्मा ने कहा कि इसमें केआरजी, साइंस व एसएलपी कॉलेज की छात्र-छात्राएं शामिल होंगे.
Advertisement
Oct 20, 2023 11:45 (IST)
MP Election: दलबदल में माहिर अभय मिश्रा ने फिर मारी पलटी, कांग्रेस ने सेमरिया से दिया टिकट

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी (Congress Candidates Second List) कर दी है. इस सूची में विंध्‍य के बड़े नेता अभय मिश्रा (Abhay Mishra) को कांग्रेस ने सेमरिया विधानसभा सीट (Semaria Assembly) से टिकट दिया है. बता दें कि अभय मिश्रा ने दो दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया है. इससे पहले वे कांग्रेस में ही थे.
Oct 20, 2023 11:43 (IST)
सीएम शिवराज बोले- ''I.N.D.I. गठबंधन... अजीब गठबंधन है, दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती''
Oct 20, 2023 11:39 (IST)
MP Election 2023 : सागर में जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में

Madhya pradesh election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने 88 नामों की दूसरी सूची जारी कर दी, जिनमें से सागर (Sagar) की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. जिले की सागर, बीना, खुरई, रहली, सीटों पर महिला प्रत्याशियों को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close