विज्ञापन
Story ProgressBack
16 days ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से पागल कुत्तों का आतंक बढ़ गया है. प्रदेश के बैतूल जिले के आधा दर्जन गांवों में पागल कुत्तों ने कई लोगों पर हमला कर दिया है. इसकी वजह से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज राजनांदगांव और बिलासपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे.  

महिलाओं और बच्चों में ज्यादा दहशत 

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के बोरदेही ब्लाक के लगभग आधा दर्जन गांवों में पागल कुत्ते के आतंक से ग्राम वासी दहशत में हैं. बताया जा रहा है कि 10 से12 लोग अब तक पागल कुत्ते का शिकार हो चुके हैं.  दो लोगों को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाकर भर्ती किया गया है. बोरदेही ब्लाक के खेड़ली बाजार, बांगा, कुजबा और शंकर नगर के आस-पास पागल कुत्ते के घूमने से ग्राम वासियों का बाहर निकलना तक मुश्किल हो रहा है. खास तौर पर महिलाओं और बच्चों में ज्यादा दहशत है.  लेकिन ग्राम पंचायत अभी तक पागल कुत्ते को पकड़ने और काबू में करने में नाकाम ही साबित हो रही है. 

ये भी पढ़ें School Timing Change: छत्तीसगढ़ में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों का समय बदला, अब इस समय से लगेंगी कक्षाएं

नामांकन रैली में शामिल होंगे सीएम साय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव से आज राजनांदगांव और बिलासपुर दौरे पर रहेंगे। भाजपा प्रत्याशी संतोष पाण्डेय की नामांकन में होंगे शामिल2.30 बजे बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। इसके बाद वे बिलासपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. शाम 5 बजे राजधानी रायपुर लौटेंगे. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Anti Naxal Operation: बीजापुर में मारे गए नक्सलियों की हुई पहचान, ये टॉप नक्सली हुए ढेर    

MP Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश के आधा दर्जन गांवों में पागल कुत्तों ने लोगों पर हमला कर दिया है. वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णु देव साय राजनांदगांव और बिलासपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. 

Apr 04, 2024 23:43 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: छिंदवाड़ा जिला अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी की दुकान लगी भीषण आग
Chhindwara News: छिंदवाड़ा जिला अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी की दुकान में देर शाम भीषण आग लग गई. जिसके बाद पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम कर रही है. आग लगने का कारण अभी अज्ञात है. आग से गिफ्ट गैलरी में लाखों के नुकसान का अनुमान है.
Apr 04, 2024 23:40 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: जबलपुर में एसटीएफ के एएसआई को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते ट्रैप किया
Jabalpur News: जबलपुर में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है. लोकायुक्त की टीम ने एसटीएफ में पदस्थ एएसआई निसार अली को एक लाख रुपए रिश्वत लेते ट्रैप किया है. यह कार्रवाई दमोह नाका पेट्रोल पंप के पास हुई. जहां लोकयुक्त ने एएसआई को रंगे हाथों ट्रैप किया.  वहां से आरोपी को सर्किट हाउस नंबर दो में ले जाया गया है. जहां लोकायुक्त की कार्रवाई अभी भी जारी है.
Advertisement
Apr 04, 2024 22:46 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: दूसरे चरण में तीन लोकसभा सीटों के लिए 52 प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन
Second Phase Lok Sabha Election in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीटों के लिए 52 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. चुनाव अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संतोष पांडेय (BJP Candidate Santosh Pandey) ने आज राजनांदगांव लोकसभा सीट (Rajnandgaon Lok Sabha Seat) से अपना नामांकन दाखिल किया. राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होंगे तथा वोटों की गिनती चार जून को होगी.
Apr 04, 2024 22:02 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के 3 लोकसभा क्षेत्रों में 167 मतदान दलों को ले जाने के लिए होगी हेलीकॉप्टर की व्यवस्था
Lok Sabha Elections in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने नक्सली खतरे (Naxalite threat) और भौगोलिक स्थिति (Geographical Situation) को देखते हुए तीन लोकसभा क्षेत्रों के 167 मतदान केंद्रों में मतदान दलों को लाने-ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करने की योजना बनाई है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती चार जून को होगी.
Advertisement
Apr 04, 2024 21:48 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: खंडवा में नाबालिग लड़की ने चार साल के मासूम को कार से रौंदा
Khandwa News: खंडवा के गणेश तलाई में कार की रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां पर एक नाबालिक लड़की ने तेज गति से कार चलाते हुए एक 4 साल के मासूम को रौंद दिया. मासूम अपने घर के सामने साइकिल चला रहा था और तेज रफ्तार कार चलाते हुए नाबालिक लड़की ने 4 साल के मासूम को रौंद दिय. जिसमें मासूम बालक की मौके पर ही मौत हो गई. मामले में मासूम के शव को जिला अस्पताल में पीएम के लिए भेज दिया गया है.
Apr 04, 2024 20:47 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: भोजशाला में एएसआई सर्वे के 14वें दिन मिले महत्वपूर्ण साक्ष्य
Dhar News: मध्य प्रदेश के धार में स्थित भोजशाला एवं कमाल मौला मस्जिद के विवादित ढांचे का आज लगातार 14वें दिन भी सर्वे किया गया. एएसआई का यह सर्वे गुरुवार को शाम 5 बजे तक चला. सर्वे के बाद हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजना अग्निहोत्री ने बताया कि हमें खुदाई के दौरान कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. बता दें कि एएसआई का यह सर्वे मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के तहत किया जा रहा है. जिसमें भारतीय पुरातत्व विभाग के सर्वेक्षण का काम काफी तेजी से चल रहा है.
Advertisement
Apr 04, 2024 20:36 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: छिंदवाड़ा में पुलिस ने जब्त की सोने की खेप
Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (First Phase of Lok Sabha Election) होने जा रहे हैं. चुनाव से पहले पुलिस (Chhindwara Police) द्वारा अवैध तस्करी लगातार कार्रवाई की जा रही है. बीती रात जिले के उमरानाला चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस टीम ने करीब साढ़े 57 लाख रुपये कीमती सोने के जेवर की खेप पकड़ी (Consignment of Gold Jewelery seized), जो एक कार की सीट के नीचे छिपाकर रखी गई थी.
Apr 04, 2024 18:21 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: राजनांदगांव से कुल 23 लोगों ने दाखिल किया नामांकन
Rajnandgaon News: दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी. छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव सीट पर नामांकन की अंतिम तिथि खत्म होने तक 23 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. जिनमें बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडे भी शामिल हैं. बता दें कि गुरुवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने के लिए समय दिया गया था, जो कि समाप्त हो चुका है. इससे पहले बुधवार को राजनांदगांव कलेक्ट्रेल में नामांकन फॉर्म खरीदने वालों की भारी भीड़ दिखी थी. बता दें कि अब तक इस सीट नामांकन दाखिल करने के लिए कुल 244 लोगों ने नामांकन पत्र लिया था.

Apr 04, 2024 17:55 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: मध्य प्रदेश कांग्रेस महासचिव मदन शर्मा ने छोड़ा कांग्रेस का साथ
Bhopal News: मध्य प्रदेश कांग्रेस में इस्तीफे का दौर लगातार जारी है. कांग्रेस महासचिव मदन शर्मा ने बुधवार को पार्टी के सभी पदों के साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को भेजा है. बता दें कि इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. मदन शर्मा, सुरेश पचौरी के करीबी बताए जाते हैं. वहीं कांग्रेस छोड़ने के बाद पचौरी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.
Apr 04, 2024 17:35 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: दमोह में रोड शो को बीच में ही छोड़कर भोपाल के लिए रवाना हुए CM मोहन यादव
Damoh News: मख्यमंत्री मोहन यादव आज दमोह में बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी के नामांकन के बाद हुए रोड शो में शामिल होने पहुंचे. हालांकि, वे आधे रोड शो के दौरान ही वापस भोपाल के लिए रवाना हो गए. बता दें कि सीएम यादव रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करने वाले थे. सथा स्थल तक पहुंचने से पहले ही वे भोपाल के लिए रवाना हो गए.
Apr 04, 2024 17:03 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: BJP प्रत्याशी राहुल लोधी ने दमोह सीट से दाखिल किया नामांकन
Damoh News: मध्य प्रदेश की दमोह लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. गुरुवार को उनके नामांकन दाखिल करते समय मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व मंत्री व रहली विधायक गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री व दमोह विधायक जयंत मलैया समेत तमाम बीजेपी नेता मौजूद रहे.
Apr 04, 2024 15:53 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: चरण दास महंत पर जमकर बरसे CM साय
Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजनांदगांव पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चरणदास महंत ने कहा था कि भूपेश बघेल ही प्रधानमंत्री के सिर पर लाठी मार सकते हैं, उनका सिर फोड़ सकते हैं. यह कहना चाहिए क्या किसी नेता प्रतिपक्ष को? देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जो रात-दिन 140 करोड़ लोगों के लिए काम कर रहे हैं, ऐसे प्रधानमंत्री के लिए ऐसा बोलना नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत को शोभा देता है क्या? यह छत्तीसगढ़ के जनता के ऊपर लाठी मारने वाली बात है, इसका मजा चखाना है.

Apr 04, 2024 14:51 (IST)
Madhya Pradesh : छतरपुर में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म


MP Chhattisgarh Live News updates:छतरपुर जिले के भगवां थाना क्षेत्र के एक गांव में दोपहर गांव के ही 18 वर्षीय युवक ने 6 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वह अपने खेत पर दो भाइयों के साथ खेल रही थी। देर शाम घर पहुंचने पर बच्ची ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. बुधवार की सुबह परिजन थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की.
Apr 04, 2024 14:08 (IST)
Seopur News: वन विभाग की जमानी पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ एक्शन
MP Chhattisgarh Live News updates: श्योपुर में वन विभाग की जमानी पर अवेध रूप से कब्जा करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ एक्शन में  प्रशासन दिखा।राजस्व और वन विभाग की टीम ने आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ भू माफियाओं के अवैध कब्जे पर जेसीबी चलाई ।माफियाओं के कब्जे से 22 हेक्टर जमीन मुक्त करवाई.  
Apr 04, 2024 14:04 (IST)
Rajnandgaon News: भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे ने किया नामांकन दाखिल

MP Chhattisgarh Live News updates:राजनांदगांव लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे ने नामांकन दाखिलकर दिया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय,डिप्टी सीएम अरुण साव,डिप्टी सीएम विजय शर्मा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव उनके साथ मौजूद थे. 
Apr 04, 2024 12:40 (IST)
Jashpur News : एलपिन निगली बच्ची की बची जान

MP Chhattisgarh Live News updates:मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर जशपुर जिले के ढोंगादरहा के 8 वर्षीय बच्ची की जान बच गई. बच्ची ने खेलने के दौरान मुंह से अल्पिन निगल ली. बच्ची के पेट में एलपिन फंस गई थी. 
Apr 04, 2024 12:28 (IST)
Kawardha News : पुलिस बनकर की ठगी

MP Chhattisgarh Live News updates:  छत्तीसगढ़ में अब साईबर ठगों ने ठगी का नया तरीका अपनाया है. अब तक पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया की फेक आईडी बनाकर ठग लोगों से पैसे ठगा करते थे. इसके अलावा बैंक कस्टमर केयर और बैंक अधिकारी बनकर ठगी करने वाले ठग ठगी का पुराना तरीका छोड़कर ठगों ने छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाईट के जरिये आम लोगों को ठगने का नया तरीका अपनाया है. 
Apr 04, 2024 12:25 (IST)
Bilaspur News: सहायक शिक्षक भर्ती निरस्त, हाई कोर्ट के फैसले के बाद बीएड धारियों ने जताई चिंता

MP Chhattisgarh Live News updates: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने बीएड डिग्री-धारी सहायक शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों की नियुक्ति को निरस्त करने के फैसले को लेकर बीएड अभ्यर्थियों ने चिंता जताई है. बता दें हाईकोर्ट के इस फैसले से बीएड धारियों को बड़ा झटका लगा है.  कोर्ट ने सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में B.Ed उम्मीदवारों की नियुक्ति निरस्त कर किया है. साथ ही राज्य सरकार को 6 सप्ताह में पुनरीक्षित (रिवाइज्ड) चयन सूची जारी कर डीएलएड पास उम्मीदवारों को मौका देने का आदेश दिया है.
Apr 04, 2024 12:23 (IST)
Ujjain News: बालीवुड एक्टर आशुतोष राणा पहुंचे बाबा महाकाल के दरबार
MP Chhattisgarh Live News updates:विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में देश की जानी मनी हस्तियों की आस्था बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा महाकाल की शरण में पहुंचे. उन्होंने नंदी हाल में बैठकर बाबा की आराधना की और कहा की हमारी हवन, पूजा और प्रार्थना में कामना नहीं भावना है.
Apr 04, 2024 12:22 (IST)
Bhopal News : सूरत में मध्यप्रदेश एटीएस ने दी दबिश, जब्त किए 360 बैरल

MP Chhattisgarh Live News updates:अवैध हथियारों के निर्माण करने वालों और तस्करों पर मध्यप्रदेश एटीएस का शिकंजा कसता जा रहा है. इसी कड़ी में  मध्यप्रदेश एटीएस ने अब गुजरात के सूरत में दबिश देकर बड़ी कार्रवाई की है. यहां से एटीएस ने पिस्टल में उपयोग की जाने वाली अच्छी लेथ मशीनों से बनी 360 बैरल जब्त की हैं. 
Apr 04, 2024 12:19 (IST)
MP News : इंदौर में अवैध फायर आर्म्स के साथ आरोपी गिरफ्तार
MP Chhattisgarh Live News updates:   क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा लगातार अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई कर रही है. क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर द्वारा सुचना प्राप्त हुई कि एक आदमी अवैध हथियार अपने पास रखकर शहर में लूटपाट छिना झपटी करने के उद्देश्य से घूम रहा है. क्राइम ब्रांच व थाना सदर बाजार की टीम ने कार्रवाई की.
Apr 04, 2024 12:16 (IST)
Dhar News: राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजना अग्निहोत्री भोजशाला और कमाल मौला मस्जिद पहुंची
MP Chhattisgarh Live News updates: हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजना अग्निहोत्री भोजशाला एवं कमाल मौला मस्जिद पहुंची. उन्होंने अधिकारीयों से बात की मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की भोजशाला में ASI की टीम HC और SC के निर्देशानुसार काम कर रही है. भोजशाला परिसर में खुदाई हो रही है 3 जगह पर गड्डे खोदे गए हैं. एक अख़बार में खुदाई रोकने की छपी ख़बर मात्र अफवाह है. 
Apr 04, 2024 12:13 (IST)
Dewas News : पूर्व CM शिवराज सिंह ने कुशमा और कन्नौद में सभा को किया संबोधित

MP Chhattisgarh Live News updates:  पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले के कुशमा और कन्नौद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आमसभा को संबोधित भी किया. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समृद्धशाली- वैभवशाली भारत का निर्माण करेंगे. 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close