विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

MP Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगने वाला है. यहां पूर्व कैबिनेट मंत्री सहित 10 से ज्यादा कार्यकर्ता बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद निलंबित अफसरों से आज भी ईओडब्ल्यू और एसीबी पूछताछ करेगी।  

बीजेपी की सदस्यता लेंगे दीपक

 लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला चल रहा है.  पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपक सक्सेना आज 10 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. दीपक सक्सेना को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बेदह करीबी और विश्वसनीय माना जाता है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और जॉइनिंग कमेटी के संयोजक अध्यक्ष नरोत्तम मिश्रा लगभग 3 बजे सदस्यता दिलवाएंगे.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Coal Scam Case : जेल में बंद निलंबित IAS अफसर रानू और सौम्या से पूछताछ जारी, अब तक दी ये जानकारी

स्पेशल कोर्ट ने पूछताछ की अनुमति दी  

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में हुए कथित कोयला घोटाले के आरोप में जेल बंद निलंबित आईएएस रानु साहू और सीएमओ में डिप्टी सेक्रेटरी रही सौम्या चौरसिया से EOW आज भी पूछताछ करेगी. Eow की अर्ज़ी पर स्पेशल कोर्ट ने 7 अप्रैल तक पूछताछ की अनुमति दी है. 

ये भी पढ़ें कोरिया में ट्रैफिक नियमों की खुद अफसर उड़ा रहे धज्जियां, RTO में रजिस्ट्रेशन के बिना दो सालों से दौड़ रही एम्बुलेंस

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश में पूर्व कैबिनेट मंत्री सहित 10 से ज्यादा कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद निलंबित अफसरों से आज भी ईओडब्ल्यू और एसीबी पूछताछ करेगी. 

Apr 05, 2024 23:28 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ एफआईआर दर्ज
Rajnandgaon News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने के चलते छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. चरणदास महंत के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की नामांकन रैली के दौरान चरणदास महंत ने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री के सिर में लाठी मारने की बात कही थी.
Apr 05, 2024 22:34 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: BJP में शामिल हुए पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना
Bhopal News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में कांग्रेस नेता कमलनाथ के करीबी व पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बीजेपी में शामिल हुए. 
Advertisement
Apr 05, 2024 22:12 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: CM मोहन यादव बीजेपी कार्यालय पहुंचे
Bhopal News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव BJP कार्यालय पहुंच चुके हैं. बता दें कि थोड़ी ही देर में पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता दीपक सक्सेना बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. वहीं दीपक सक्सेना भी थोड़ी देर पहले बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके हैं. 
Apr 05, 2024 22:01 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: बालाघाट दौरे पर पहुंचे विजयवर्गीय ने बनाई चाय
Balaghat News: मध्य प्रदेश शासन के नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आज चुनावी दौरे में बालाघाट पहुंचे. जहां कटंगी वारासिवनी में विभिन्न सभाएं करने के बाद जब वे बालाघाट काली पुतली चौक पहुंचे तो उन्होंने वहां पर चाय पर चौपाल लगाई. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी चर्चा की. इसके बाद उन्होंने लौटते समय चाय की दुकान में जाकर चाय बनाई. इस नए रूप को देखकर काफी नगरवासी काली पुतली चौक में एकत्रित हो गए. वहीं मीडिया के साथियों द्वारा कैलाश विजयवर्गीय के साथ चाय पर चर्चा की गई.
Advertisement
Apr 05, 2024 21:58 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने NDTV से की बात, कमलनाथ को लेकर कही यह बात
Bhopal News: पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने NDTV से बातचीत में कहा कि पहले मैं और कमलनाथ और अधिकारी मिल कर छिंदवाड़ा में काम करते थे, अब वहां कुछ नहीं है. सब चुगलखोर बन चुके हैं. कमलनाथ से मेरी बात हुई है, वे नहीं चाहते थे मैं बीजेपी में जाऊं. लेकिन, परिस्थितियां ऐसी बन गई हैं, कोई किसी की नहीं सुनता. कमलनाथ ने मुझे बहुत कुछ दिया है वो मेरे लिए सम्माननीय हैं, लेकिन अब किसी के नक्शे में हम फिट नहीं बैठ पा रहे हैं. मैं किसी पद के लिए यहां नहीं आया हूं. लोग कह रहे हैं कि मुझे छापे यानी चीजों का डर है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है.
Apr 05, 2024 21:43 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बीजेपी कार्यालय पहुंचे
Bhopal News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी व पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बीजेपी कार्यालय पहुंचे चुके हैं. सक्सेना थोड़ी ही देर में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.
Advertisement
Apr 05, 2024 21:26 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: Rewa पुलिस ने पकड़ा IPL सट्टा गिरोह, करोड़ों बरामद
Rewa News: IPL का फायदा उठाने के लिए सटोरिये भी लगातार अवैध सट्टे (Betting on IPL Matches) का संचालन कर रहे हैं. आए दिन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश हो रहा है. इसी बीच रीवा (Rewa) में भी एक सट्टा गिरोग का पर्दाफाश हुआ है. बता दें कि रीवा शहर के पद्मधर कॉलोनी में IPL में ऑनलाइन सट्टा लगाया जा रहा था. जिसकी सूचना पुलिस को लगातार मिल रही थी. इसी बीच शुक्रवार को पुलिस (Rewa Police) को पुख्ता सूचना के आधार पर सटोरिया को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया. जिसके बाद निश्चित समय पर सटोरिये के ऑफिस में पुलिस ने छापा मारा.

पुलिस ने यह छापा पद्मधर कॉलोनी के एक मकान में मारा. जहां छापे में करीब एक करोड़ 29 लाख रुपये नगद बरामद हुए. इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी मिला को भी पकड़ा. पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा खिलाने के आरोप में आरोपी को घर से बरामद करने में सफलता पाई है. जानकारी के मुताबिक छापे के दौरान पुलिस के सामने इतना पैसा था कि वह देखकर हैरान रह गई. 
Apr 05, 2024 20:31 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: Khajuraho से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने दी तीखी प्रतिक्रिया
Khajuraho Lok sabha News: खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने इसे एक साजिश करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने निर्वाचन अधिकारी को बर्खास्त करने की मांग की. अरुण यादव ने कहा, "खजुराहो लोकसभा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन फॉर्म, निर्वाचन आयोग के नियम विरुद्ध खारिज़ करना एक सुनियोजित साजिश, निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रत्याशी वीडी शर्मा के राजनैतिक दवाब में आकर नामांकन पत्र निरस्त किया गया है,यह है राजनैतिक दवाब का स्पष्ट प्रमाण...!यह इस आरोप को भी स्पष्ट कर रहा है कि निर्वाचन अधिकारी ने सीधे तौर पर भाजपा को जॉइन न कर उसे बाहर से समर्थन दिया है, जो भारतीय संविधान और लोकतंत्र की हत्या का परोक्ष प्रमाण होकर "राष्ट्रद्रोह" की श्रेणी में आता है. लिहाजा, निर्वाचन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए."

Apr 05, 2024 19:39 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: Khajuraho से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद इंडिया गठबंधन ने बुलाई बैठक
I.N.D.I.A. Alliance Called Meeting in Bhopal: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द (SP Candidate Nomination Cancelled) होने के बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है. राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर चुके हैं. सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद विपक्षी दल आगे की रणनीति बनाने में जुट गए हैं. इसी बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगी दल शनिवार को भोपाल में बैठक करेंगे. जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी का मुकाबला करने की रणनीति बनाई जाएगी.
Apr 05, 2024 18:22 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: ASI सर्वे में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता नहीं दी मंजूरी
Dhar Bhojshala ASI Survey: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने धार की भोजशाला विवाद (Bhojshala Dispute) मामले में बड़ा फैसला लिया है. हाईकोर्ट (MP High Court) ने भोजशाला-कमाल मौला मस्जिद (Bhojshala-Kamal Maula Masjid) परिसर में चल रहे भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के सर्वे में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. इसी के साथ ही हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी भी की कि इस तरह की अनुमति का कोई भी आधार नहीं बनता है.
Apr 05, 2024 18:00 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: मंडला में CM यादव ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कसा तंज
Mandla News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज मंडला लोकसभा क्षेत्र के ग्राम बीजाडांडी में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के पक्ष में वोटिंग की अपील की. जनसभा के बाद सीएम यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरा लोकसभा क्षेत्र मोदीमय है और भाजपा को इन चुनाव में प्रचंड जीत मिलेगी. वहीं आज जारी कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए सीएम यादव ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को भले ही न्याय पत्र नाम दिया हो, लेकिन जिन्होंने जीवन भर अन्याय किया वो क्या न्याय की बात करेंगे.
Apr 05, 2024 17:37 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News updates: राजनाथ सिंह कल सीधी-सिंगरौली लोकसभा क्षेत्र में करेंगे सभाएं
Sidhi News: सीधी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा के पक्ष में चुनावी सभा करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल 6 अप्रैल को 11 बजे सिंगरौली आएंगे. बैढ़न में जनसभा करने के बाद राजनाथ सिंह सीधी दोपहर 1.20 बजे पहुंचेंगे.
Apr 05, 2024 14:14 (IST)
Mahasamund News: जेसीसीजे की प्रदेश महिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों पदाधिकारी भाजपा शामिल
MP Chhattisgarh Live News updates:लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) को बड़ा झटका लगा है. जेसीसीजे की प्रदेश महिला अध्यक्ष डॉ.अमानिका पॉल अपने सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ भाजपा में प्रवेश किया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली है.


Apr 05, 2024 12:22 (IST)
Rajnandgaon: नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या
MP Chhattisgarh Live News updates:पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों द्वारा धारदार हथियार से ग्रामीण प्रेम सिंह घावड़े कर दी. नक्सलियों द्वारा हत्या के बाद फेके गए पर्चे मुखबिरी का आरोप लगाया है. मामला नव गठित जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के सीतागांव थाना क्षेत्र के ग्राम पिटेमेटा का है.
Apr 05, 2024 12:19 (IST)
ManendraGarh News : हितग्राहियों को मिली किस्त की राशि हड़प रहे पंचायत प्रतिनिधि
MP Chhattisgarh Live News updates:पीएम आवास निर्माण में पंचायत प्रतिनिधि अशिक्षित हितग्राहियों का फायदा उठाकर धोखाधड़ी कर रहे हैं. जनप्रतिनिधि पीएम आवास बनाकर देने की बात कहकर हितग्राहियों को मिली किस्त की राशि हड़प रहे हैं. इससे आवास पूरा नहीं हो पा रहा है. मामला ब्लॉक खड़गवां के ग्राम पंचायत कटकोना का है. यहां 2016 से 2024 तक कुल 116 में 64 आवास ही पूरा हो सका है. कटकोना में ऐसे 13 आवास हैं, जिनकी तीसरी किस्त की राशि भी मंजूर हो गई है, लेकिन आवास पूरा नहीं हो सका है.
Apr 05, 2024 12:17 (IST)
Mandsaur News : कृषि उपज मंडी में लहसुन बेचने आए किसानों के साथ 50 लाख की ठगी

MP Chhattisgarh Live News updates:मध्य प्रदेश के सबसे बड़ी मसाला मंडी माने जाने वाली मंदसौर कृषि उपज मंडी में लहसुन बेचने आए किसानों के साथ 50 लाख की ठगी हुई है 30 से ज्यादा किसान अब समझ ही नहीं पा रहे हैं वह करें तो क्या करें और गुहार लगाए तो किस से? उधर मंडी प्रबंधन यह दावा  कर रहा है कि जल्द ही किसानों को उनके पैसे दिलवाए जाएंगे,
Apr 05, 2024 12:13 (IST)
Gwalior News : भाजपा के चुनाव कार्यालय का उदघाटन, सिंधिया बोले माहौल पक्ष में

MP Chhattisgarh Live News updates:ग्वालियर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन हुआ। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह सभी वरिष्ठ नेता  मौजूद रहे. 
Apr 05, 2024 12:10 (IST)
Rajgarh News : कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए उनके नाती भी समर्थन मांगने निकले
MP Chhattisgarh Live News updates:राजगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए उनके नाती भी समर्थन मांगने निकले. सहस्त्रजय सिंह अपने पिता जयवर्धन सिंह के साथ राघोगढ़ विधानसभा के कई गांवों में घूमते नजर आए. उन्होंने नागरिकों से अपने दादाजी के लिए समर्थन मांगा. दिग्विजय सिंह द्वारा निकाली जा रही वादा निभाओ यात्रा के समर्थन में राघोगढ़ और चांचौड़ा विधानसभा में भी यात्रा निकाली जा रही है. जयवर्धन सिंह अपने पुत्र के साथ इसमे शामिल हुए.
Apr 05, 2024 12:08 (IST)
Indore News : घटक दलों के नेताओं की संयुक्त बैठक में कांग्रेस को जीताने का संकल्प

MP Chhattisgarh Live News updates: कांग्रेस के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर बने इंडिया गठबंधन के घटक दल इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के लिए एकजुट हो गए हैं. इन घटक दलों के नेताओं की कल एक संयुक्त बैठक इंदौर में आयोजित की गई , जिसमें कांग्रेस को जीताने का संकल्प लिया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close